DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन के बाद टाइगर के महाशतक की बारी

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पिछले महीने अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया था और अब चोटी के गोल्फर टाइगर वुड्स की बारी है जो आगस्टा नेशनल गोल्फ क्लब में होने वाले मास्टर्स टूर्नामेंट में जीत दर्ज करके 100वां खिताब जीतने की कोशिश करेंगे।

भारत में शायद कोई भी ऐसा इंसान नहीं होगा जिसे तेंदुलकर के 100वें शतक के बारे में पता नहीं हो और अब ग्लोब के दूसरी तरफ गोल्फ प्रेमी इसी तरह से टाइगर के महाशतक का इंतजार कर रहे हैं।

भारतीय जानते हैं कि तेंदुलकर को 99 से 100वें शतक तक पहुंचने के लिए 370 दिन तक इंतजार करना पड़ा। तेंदुलकर को निजी तौर पर इससे कोई परेशानी नहीं थी लेकिन क्रिकेट मैदान पर उनके इस शतक का बेसब्री से इंतजार था। वह कई बार इसके करीब पहुंचे लेकिन आखिर में 16 मार्च को बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे।

टाइगर के लिए भी 100वें खिताब के करीब तक पहुंचना आसान नहीं रहा। गोल्फ जगत में हर सप्ताह टूर्नामेंट होता है और लगभग हर खिताब अपने नाम करने वाले टाइगर पिछले लंबे समय से 100वें खिताब का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने नवंबर 2009 में 97वां खिताब जीता था। उनका 98वां खिताब दिसंबर 2011 में जबकि 99वां पिछले सप्ताह अर्नाल्ड पामर आमंत्रण टूर्नामेंट में आया था। आज वह पहली बार 100वें खिताब के लिए टी ऑफ करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन के बाद टाइगर के महाशतक की बारी