फोटो गैलरी

Hindi Newsजिम्बाव्वे की 15 साल बाद पाक पर ऐतिहासिक जीत

जिम्बाव्वे की 15 साल बाद पाक पर ऐतिहासिक जीत

तेंदुई चतारा ने जिम्बाव्वे को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के आखिरी दिन 24 रन से ऐतिहासिक जीत दिलाने के साथ साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी दिला...

जिम्बाव्वे की 15 साल बाद पाक पर ऐतिहासिक जीत
Sat, 14 Sep 2013 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

तेंदुई चतारा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 61 रन पर पांच विकेट लेकर जिम्बाव्वे को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के आखिरी दिन शनिवार को 24 रन से ऐतिहासिक जीत दिलाने के साथ साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी दिला दी।  

जिम्बाव्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ 20 साल के अपने टेस्ट इतिहास में यह तीसरी और 15 साल बाद पहली जीत हासिल की। जिम्बाव्वे ने आखिरी बार पाकिस्तान को नवंबर 1998 में पेशावर में सात विकेट से पराजित किया था। इससे पहले जिम्बाव्वे ने पाकिस्तान को हरारे में फरवरी 1995 में पारी और 64 रन से हराया था। 

जिम्बाव्वे ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 264 रन का लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम कप्तान मिस्बाह उल हक की 181 गेंदों में नौ चौकों की मदद से नाबाद 79 रन की जुझारू पारी के बावजूद 81 ओवर में 239 रन पर लुढ़क गई। जिम्बाव्वे ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ दो मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रा करा दी।

पाकिस्तान के लिए यह बड़ा शर्मनाक रहा कि उसे जिम्बाव्वे दौरे में दो बार शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी। इससे पूर्व वनडे सीरीज के पहले मैच में जिम्बाव्वे ने पाकिस्तान को हरारे में ही सात विकेट से पराजित किया था जो वनडे में मेजबान टीम की पाकिस्तान के खिलाफ 15 साल बाद मिली जीत थी और अब टेस्ट मैच में भी जिम्बाव्वे में भी यही इतिहास दोहरा दिया।

पाकिस्तान ने कल के पांच विकेट पर 158 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान मिस्बाह 26 और अदनान अकमल 17 रन पर नाबाद थे। पाकिस्तान के स्कोर में पांच रन का इजाफा हुआ था कि चतारा ने अकमल को पगबाधा कर दिया। अकमल ने 20 रन बनाए और उनका विकेट 163 के स्कोर पर गिरा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें