दिविज, राजा ने बोगोटा में पहला टूर खिताब जीता - दिविज, राजा ने बोगोटा में पहला टूर खिताब जीता DA Image
19 नबम्बर, 2019|3:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिविज, राजा ने बोगोटा में पहला टूर खिताब जीता

दिविज शरण और पुरव राजा की भारतीय जोड़ी ने क्लैरो ओपन टेनिस टूर्नामेंट में एडुअर्ड रोजर वेसलिन और इगोर सिजलिंग को संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराकर पहली बार एटीपी टूर स्तर का खिताब जीता।

चौथी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने 638,085 डालर के हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के फाइनल में फ्रांस के वेसलिन और हालैंड के सिजलिंग की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी को 7-6 (7-4), 7-6 (7-3) से हराया। दिविज और पुरव पहली बार मिलकर एटीपी टूर स्तर का टूर्नामेंट खेल रहे थे। पिछले कुछ समय से वे चैलेंजर टूर में जोड़ी बनाकर खेल रहे थे। इस जीत से उनमें से प्रत्येक को 250 रैंकिंग अंक मिले। दोनों को इनाम के रूप में 35 हजार डालर भी मिले।

दिविज ने जीत के बाद कहा कि यह हमारा पहला एटीपी विश्व टूर खिताब है। वास्तव में बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। उम्मीद है कि हम यह प्रदर्शन आगे भी जारी रखेंगे। यह जीत इसलिए भी खास मायने रखती है क्योंकि सिजलिंग आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल्स में पहुंचा था जबकि वेसलिन ने विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बनायी थी।

दिविज और राजा पहले सेट में 3-5 से से पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने वापसी करके पहला सेट टाईब्रेकर में जीता। दूसरा सेट भी काफी कड़ा रहा। भारतीय जोड़ी 5-3 पर मैच के लिए सर्विस कर रही थी लेकिन दिविज की सर्विस टूट गई लेकिन टाईब्रेकर में वे जीत दर्ज करने में सफल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिविज, राजा ने बोगोटा में पहला टूर खिताब जीता