फोटो गैलरी

Hindi Newsपहले पायदान के लिए मेहनत करेगी बीएसएनएल

पहले पायदान के लिए मेहनत करेगी बीएसएनएल

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने कहा कि वह नेटवर्क विस्तार के अगले चरण के बाद बाजार में पहले पायदान पर पहुंचने के लिए मेहनत...

पहले पायदान के लिए मेहनत करेगी बीएसएनएल
Wed, 29 May 2013 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने कहा कि वह नेटवर्क विस्तार के अगले चरण के बाद बाजार में पहले पायदान पर पहुंचने के लिए मेहनत करेगी। फिलहाल मोबाइल फोन उपभोक्ताओं के मामले में बीएसएनएल 5वें पायदान पर है।

डाइमेंशन डाटा के साथ अपनी एंटरप्राइज क्लाउड सेवाएं शुरू करने के मौके पर बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक आरके उपाध्याय ने कहा कि हम अभी अपने नेटवर्क में करीब 1.5 करोड़ लाइन का विस्तार कर रहे हैं। विस्तार के अगले चरण में हम उद्योग में पहले पायदान पर पहुंचने के लिए परिश्रम करेंगे।

बीएसएनएल ने करीब 5 साल के अंतराल के बाद अपने नेटवर्क का विस्तार करना शुरू किया है। जीएसएम कंपनियों के निकाय सीओएआई के मुताबिक, अप्रैल के अंत तक बीएसएनएल की बाजार हिस्सेदारी 14.62 प्रतिशत रही, जबकि उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 9.71 करोड़ रही।

उपाध्याय ने कहा कि 7वें चरण का विस्तार पूरा होने के बाद कंपनी चार से पांच सेवा क्षेत्र में पहले पायदान के लिए परिश्रम करेगी। ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और केरल में उपभोक्ता संख्या के लिहाज से बीएसएनएल दूसरे पायदान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें