फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एक मुकाबले में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार तीसरी जीत...

भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
Sun, 28 Oct 2012 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ट्वेंटी-20 एशिया कप टूर्नामेंट ग्रुप-ए के तहत रविवार को गुआंगगोंग अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एक मुकाबले में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है।

पाकिस्तान की ओर से जीत के लिए रखे गए 94 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 18.3 ओवरों में दो विकेट के पर 94 रन बनाए जिनमें कप्तान मिताली राज के सबसे अधिक नाबाद 36 रन शामिल है।

भारत की ओर से सुलक्ष्णा नाइक ने 23 जबकि अनुजा पाटिल ने 13 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर (12) नाबाद लौटीं। पाकिस्तान की ओर से मरियम हसन ने दो विकेट झटके।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में 93 रन बनाए। उसकी ओर से मरीना इकबाल 22, नईम अबिदी 21, कप्तान सना मीर 17 और बिस्माह मरूफ ने 11 रन बनाए।

पाकिस्तान के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं। भारत की ओर से अर्चना दास और रीमा मल्होत्र ने दो-दो विकेट झटके जबकि एकता बिष्ट और नागराजन निरंजना ने एक-एक विकेट झटके। उल्लेखनीय है कि भारत ने अपने पहले मैच में थाईलैंड को 77 रनों से जबकि दूसरे मैच में हांगकांग को 142 रनों से हराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें