DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक तक सभी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे सुशील

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार लय वापस हासिल करने के लिए अगले साल होने वाले लंदन ओलंपिक खेलों तक प्रत्येक टूर्नामेंट में हिस्सा लेना चाहते हैं।
    
कंधे की चोट के कारण पिछले साल ग्वांग्क्षू एशियाई खेलों में हिस्सा लेने से महरूम रहे गत चैम्पियन सुशील इस साल इस्तांबुल में विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में अपने प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे और दूसरे दौर में ही बाहर हो गए।
    
अब तक ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने ने नाकाम रहे सुशील अब प्रत्येक टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर अपनी संभावनाओं को इजाफा करना चाहते हैं। बीजिंग ओलंपिक 2008 में कांस्य पदक जीतने वाले इस पहलवान ने कहा कि ओलंपिक तक मैं सभी बड़ी और छोटी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लूंगा क्योंकि आप जितना अधिक खेलते हो उतना अधिक अनुभव बढ़ता है।
     
फिलहाल सोनीपत में तैयारी शिविर में हिस्सा ले रहे सुशील ने इस साल सिर्फ सितंबर में विश्व चैम्पियनशिप में शिरकत की है। सुशील को हालांकि खोये समय की भरपाई करने का भरोसा है और उन्होंने कहा कि वह व्यस्त कार्यक्रम से पहले पूरी तरह फिट हैं। उन्हें अगले हफ्ते लंदन के लिए भी रवाना होना है जहां वह लंदन ओलंपिक कुश्ती आमंत्रण टूर्नामेंट में शिरकत करेंगे जो ओलंपिक की परीक्षण प्रतियोगिता भी है।

चार महिलाओं सहित भारत के 18 सदस्यीय दल को 10 दिसंबर से लंदन के एक्सेल सेंटर में दो दिवसीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेना है। इस दौरे पर हालांकि संदेह के बादल छाये हुए हैं क्योंकि भारतीय कुश्ती महासंघ को आयोजकों से पुष्टि का इंतजार है।
     
पहलवानों को इसके अलावा अगले महीने अमेरिका भी जाना है जहां वे एक महीने के ट्रेनिंग शिविर में शिरकत करेंगे। इस शिविर के लिए पहलवानों का चयन इसी महीने किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओलंपिक तक सभी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे सुशील