फोटो गैलरी

Hindi Newsसुशील, सतपाल सहित पूरे भारत ने किया स्वागत

सुशील, सतपाल सहित पूरे भारत ने किया स्वागत

लंदन ओलंपिक के रजत पद विजेता पहलवान सुशील कुमार, कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त और उनके गुरु महाबली सतपात ने कुश्ती को 2020 ओलंपिक में वापस लौटाने के फैसले का स्वागत किया...

सुशील, सतपाल सहित पूरे भारत ने किया स्वागत
Sun, 08 Sep 2013 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

लंदन ओलंपिक के रजत पद विजेता पहलवान सुशील कुमार, कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त और उनके गुरु महाबली सतपात ने कुश्ती को 2020 ओलंपिक में वापस लौटाने के फैसले का स्वागत किया है। 

ओलंपिक पदक विजेता और 2010 में विश्व चैंपियन रह चुके सुशील ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के कुश्ती को 2020 ओलंपिक में शामिल करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मैं तो पहले से ही यह मान रहा था कि ओलंपिक में कुश्ती का बाल भी बांका नहीं होगा। यह खबर भारतीय पहलवानों के लिए उत्साह बढ़ाने वाली है। देश के युवा पहलवान अब 2016 ओलंपिक और 2020 ओलंपिक के लिए नए जोश से तैयारी कर सकेंगे।

द्रोणाचार्या अवार्डी महाबली सतपाल ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि यह खेल ओलंपिक में बना रहेगा। दुनिया में पिछले कुछ महीनों में कुश्ती को बचाने के लिए जो अभियान छेडा गया था वह आखिरकार कामयाब रहा। हमने कल भूकंप सिंह स्मृति दंगल में कुश्ती को बचाने के लिए जो दो मिनट की प्रार्थना की थी। उसका असर चौबीस घंटे के बाद ही सामने आ गया।

भारतीय कुश्ती महासंघ के महासचिव राज सिंह ने भी इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय कुश्ती महासंघ (फीला) ने भी कुश्ती के नियमों में जो परिवर्तन किए थे। उसका इस खेल को ओलंपिक में वापसी के रूप में फायदा मिल गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें