DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नर्सिग होम मालिक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज

नर्सिग होम मालिक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज

देश में मंगलवार को स्वाइन फ्लू के दो रोगियों मौत होने के साथ ही एच1एन1 से मरने वालों की संख्या बढ़कर कुल 76 पहुंच गई है और सोमवार शाम तक 137 नए मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एनके चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार सुबह अस्पताल में स्वाइन फ्लू की रोगी उषा (44) की मौत हो गई। वह फरीदाबाद की रहने वाली थी। उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी थी। इसी के साथ दिल्ली में इस रोग से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।

उषा को गत शुक्रवार को काफी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसे तीन बार दिल का दौरा पड़ चुका है और साथ ही उसका रक्तचाप भी स्थिर नहीं रहता था। मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे उसकी मौत हो गई।

बेंगलुरु में स्वाइन फ्लू से एक 28 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद राज्य में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 15 पहुंच गई है। मृतक का नाम सिद्दराजू है। उसे 21 अगस्त को बेंगलुरु के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट डिसीजेज में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। जहां रविवार रात को उनकी मत्यु हो गई, लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा मंगलवार को हुई है।
  
सोमवार को कर्नाटक में स्वाइन फ्लू के नौ नए मामले दर्ज किए गए जिनमें से आठ बेंगलुरु और एक शिमोगा से हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार देश के विभिन्न भागों में सोमवार 137 नए मामलों की पुष्टि हुई थी और पुष्टि के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2909 पहुंच गई थी ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नर्सिग होम मालिक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज