फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी बोर्ड की परीक्षा तीन मार्च से चार अप्रैल तक

यूपी बोर्ड की परीक्षा तीन मार्च से चार अप्रैल तक

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा आगामी तीन मार्च से शुरु होंगी और चार अप्रैल तक चलेंगी। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल...

यूपी बोर्ड की परीक्षा तीन मार्च से चार अप्रैल तक
एजेंसीThu, 20 Feb 2014 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा आगामी तीन मार्च से शुरु होंगी और चार अप्रैल तक चलेंगी।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इण्टमीडिएट की परीक्षा तीन मार्च से शुरु होने वाली परीक्षाओं के सफल संचालन तथा नकल विहीन सम्पन्न कराने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश देने और विचार-विमर्श के लिये माध्यमिक शिक्षा परिषद के मुख्यालय में 25 फरवरी को एक बैठक आयोजित की जायेगी।

बैठक में शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) वासुदेव यादव जिला स्तर से प्रदेश स्तर तक की तैयारियों की ताजा स्थिति की जानकारी लेंगे और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। बैठक में बोर्ड के चारो क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ, बरेली, इलाहाबाद और वाराणसी के अपर सचिव, प्रदेश के सभी मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक, मण्डलीय उप शिक्षा निदेशक और सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों के साथ ही  शासन द्घारा नियुकत सभी मण्डलीय निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण अधिकारी और संकलन केन्द्रों के उप नियंत्रक/प्रधानाचार्य आयेंगे।

गौरतलब है कि तीन मार्च से शरू होने और चार अप्रैल तक चलने वाली हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के लिये 71 लाख 20 हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, जिसमें हाईस्कूल परीक्षा में 39 लाख 93 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें