फोटो गैलरी

Hindi Newsकोलकाता: अभिभावकों के प्रदर्शन के बीच प्रिंसिपल का इस्तीफा

कोलकाता: अभिभावकों के प्रदर्शन के बीच प्रिंसिपल का इस्तीफा

क्रुद्ध अभिभावकों के हिंसक प्रदर्शन के कारण क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। अभिभावकों ने पांचवीं कक्षा की एक छात्रा की मौत के एक दिन बाद स्कूल में तोड़फोड़...

कोलकाता: अभिभावकों के प्रदर्शन के बीच प्रिंसिपल का इस्तीफा
Thu, 12 Sep 2013 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रुद्ध अभिभावकों के हिंसक प्रदर्शन के कारण बढ़ते दबाव को देखते हुए क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। अभिभावकों ने पांचवीं कक्षा की एक छात्रा की मौत के एक दिन बाद स्कूल में तोड़फोड़ की। लड़की को स्कूल की वरिष्ठ छात्राओं ने कथित रूप से शौचालय में बंद कर दिया था जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

स्कूल परिसर में मौजूद बैरकपुर पुलिस कमिश्नरी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उग्र अभिभावकों से कहा कि दमदम के क्राइस्ट चर्च गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल ने स्कूल के पैड पर इस्तीफा दे दिया है जिस पर स्टांप लगा हुआ है और उन्होंने मुझे इस्तीफा सौंपा है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्रा की मां रेखा दास से बात की और उन्हें सांत्वना दी । मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह मामले पर गौर करेंगी। स्कूल परिसर के अंदर दिन भर चली हिंसा के बाद प्रिंसिपल ने इस्तीफा दिया । 11 वर्षीय ओनड्रिला दास की कल मौत के विरोध में अभिभावकों ने उग्र रुख अपना रखा है।

स्कूल के मुख्य प्रवेश द्वार पर घेरा डाले प्रदर्शनकारी अभिभावकों ने प्रिंसिपल की तुरंत गिरफ्तारी और घटना की जांच की मांग की। अभिभावकों ने कहा कि हम प्रिंसिपल की तुरंत गिरफ्तारी और ओनड्रिला की मौत के जिम्मेदार लोगों को सजा देने की मांग करते हैं। स्कूल परिसर के आसपास आज सुबह से अभिभावकों के उग्र रुख को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

रैगिंग को लेकर वरिष्ठ छात्राओं द्वारा लड़की को शौचालय में बंद करने के कारण उसकी मौत हो गई। प्रदर्शन के कारण छह अन्य शिक्षकों के साथ स्कूल परिसर में घिरी प्रिंसिपल ने क्षुब्ध अभिभावकों से माफी मांगी और कहा कि छात्रा की मौत के मामले की जांच होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें