फोटो गैलरी

Hindi Newsखुद की लौ से जलाएंगे शिक्षा के दीप

खुद की लौ से जलाएंगे शिक्षा के दीप

पोटका। संवाददाता। राज्य में शिक्षा का बुरा हाल है। स्कूल हैं, भवन हैं व छात्र-छात्राएं भी, लेकिन शिक्षक नहीं हैं। कालिकापुर के उत्तक्रमित उच्च विद्यालय का भी यही हाल है। वर्ष 2007 में इस विद्यालय को...

खुद की लौ से जलाएंगे शिक्षा के दीप
Wed, 11 Sep 2013 12:24 AM
ऐप पर पढ़ें

पोटका। संवाददाता। राज्य में शिक्षा का बुरा हाल है। स्कूल हैं, भवन हैं व छात्र-छात्राएं भी, लेकिन शिक्षक नहीं हैं। कालिकापुर के उत्तक्रमित उच्च विद्यालय का भी यही हाल है। वर्ष 2007 में इस विद्यालय को उत्क्रमित कर हाईस्कूल का दर्जा दिया गया, लेकिन हाई स्कूल की पढ़ाई के लिए एक भी शिक्षक पदस्थापित नहीं किया गया।

ग्राम शिक्षा समिति बार-बार डीईओ से लेकर शिक्षा मंत्री तक फरियाद करती रही, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे 277 छात्रों के भविष्य की चिंता करते हुए उनके लिए नि:शुल्क कोंचिग सेंटर खोलने का निर्णय लिया।

इस स्थिति में गणेश चतुर्थी के दिन में सोमवार को स्थानीय पंचायत भवन में कोचिंग सेंटर का उद्घाटन किया गया। मुख्य अतिथि झाविमो के वरिष्ठ नेता बबलू दास एवं विशिष्ठ अतिथि स्थानीय मुखिया होपना महाली ने कोचिंग क्लास का शुभारंभ किया।

मौके पर अतिथियों नें विद्यार्थियों से मेहनत कर पढ़ाई करने तथा क्षेत्र का नाम रोशन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा को नजरअंदाज कर रही है। एक ओर वर्मा माइंस हाई स्कूल में 36 शिक्षक हैं तो यहां एक भी शिक्षक हाई स्कूल के पढ़ाई के लिए नहीं हैं।

कार्यक्रम का संचालन तरणी सेन दास एवं धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक नीरेन कुमार भकत ने किया। मौके पर छात्रों को कॉपी एवं कलम भी भेंट दिया गया। इस अवसर पर उपमुखिया अमीत मंडल, ग्राम शिक्षा समिति के अध्यक्ष हीतेश भकत, शिक्षक नुनाराम टुडु, ग्राम प्रधान सुबल चंद्र भकत, समाजसेवी धीरेन भकत आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें