फोटो गैलरी

Hindi Newsसहवाग, गंभीर और जहीर भारत ए टीम में शामिल

सहवाग, गंभीर और जहीर भारत ए टीम में शामिल

वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और जहीर खान को चयनकर्ताओं ने अगले महीने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ होने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में शामिल करके राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए लाइफलाइन...

सहवाग, गंभीर और जहीर भारत ए टीम में शामिल
Tue, 10 Sep 2013 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम से बाहर चल रहे वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और जहीर खान को चयनकर्ताओं ने अगले महीने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ होने वाले दो चार दिवसीय मैचों के लिए आज भारत ए टीम में शामिल करके राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए लाइफलाइन दी।

टीम से बाहर चल रहे एक अन्य खिलाड़ी युवराज सिंह को भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में वापसी का मौका दिया गया है। उन्हें वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू होने वाले तीन अनधिकृत एकदिवसीय मैच और एकमात्र ट्वेंटी20 मैच के लिए भारत ए का कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई की सीनियर चयनसमिति की आज यहां हुई बैठक में टीम का चयन किया गया।

ये चारों खिलाड़ी इस साल के शुरू से टीम से बाहर चल रहे हैं। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार वे चेतेश्वर पुजारा की अगुवाई में शिमोगा में दो से पांच अक्तूबर के बीच होने वाले दूसरे और नौ से 12 अक्तूबर के बीच हुबली में होने वाले तीसरे चार दिवसीय मैच में खेलेंगे।

जहीर, सहवाग और गंभीर को 25 से 28 सितंबर के बीच मैसूर में होने वाले पहले चार दिवसीय मैच के लिये टीम में नहीं रखा गया है। जम्मू कश्मीर के आलराउंडर परवेज रसूल को तीनों अनधिकृत टेस्ट मैचों के लिए टीम में रखा गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले युवराज 14 सदस्यीय वनडे और टी20 टीम की अगुवाई करेंगे। इसमें उन्मुक्त चंद, रोबिन उथप्पा, यूसुफ पठान, इरफान पठान, जयदेव उनादकट और प्रवीण कुमार जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें