रोहित और रैना के भी शतक, भारत का विशाल स्कोर - रोहित और रैना के भी शतक, भारत का विशाल स्कोर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहित और रैना के भी शतक, भारत का विशाल स्कोर

रोहित और रैना के भी शतक, भारत का विशाल स्कोर

कप्तान चेतेश्वर पुजारा के बाद रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने भी शतक जमाए जिससे भारत ए ने ओलंपिया पार्क में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 582 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

रोहित ने सुबह 70 रन से आगे खेलते हुए 119 रन बनाए जबकि उनके साथ सुबह 11 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने वाले सुरेश रैना ने 135 रन की आकर्षक पारी खेली। पुजारा ने कल 137 रन बनाये थे। रोहित और रैना ने चौथे विकेट के लिए 106 रन जोड़े। रैना ने बाद में ईश्वर पांडे (35) के साथ सातवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। शाहबाज नदीम (नाबाद 46) और जयदेव उनादकट (नाबाद 31) ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और आखिरी विकेट के लिए 82 रन की अटूट साझेदारी निभायी।
 
त्रिकोणीय सीरीज जीतने वाले भारत ए ने सुबह तीन विकेट पर 281 रन से आगे खेलना शुरू किया। रोहित और रैना ने पूरे दबदबे के साथ बल्लेबाजी की। रोहित ने मध्यम गति के गेंदबाज एंड्रयू बिर्च पर डीप स्क्वायर लेग में छक्का जमाया तो रैना ने इसी ओवर में लगातार दो चौके जड़े।

रोहित ऑफ स्पिनर साइमन हर्मर पर लगातार दो चौके जड़कर 90 रन के पार पहुंचे। उन्होंने तेज गेंदबाज काइल अबोट की गेंद कवर से चार रन के लिए भेजकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 16वां शतक पूरा किया।

दूसरे छोर पर रैना ने अपने ड्राइव और पुल का अच्छा नमूना पेश किया। हर्मर पर हावी होने के लिये उन्होंने स्वीप का सहारा लिया। इन दोनों की साक्षेदारी अनुभवी जे पी डुमिनी ने तोड़ी। उन्होंने दिन के अपने पहले ओवर में ही रोहित को शार्ट लेग पर तेंबा बाउमा के हाथों कैच करा दिया। रोहित ने लगभग साढे छह घंटे क्रीज पर बिताए तथा 257 गेंद खेलकर 14 चौके और दो छक्के लगाये।

रैना पर इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ा और उन्होंने तेजी से स्कोर आगे बढ़ाना जारी रखा। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस बीच डुमिनी की गेंद को मिडआफ के ऊपर से छह रन के लिए भी भेजा। उन्होंने इसी गेंदबाज पर दो रन लेकर 157 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अजिंक्य रहाणे (10) और रिद्धिमान साहा (1) जल्द पवेलियन लौट गए।

रैना को ईश्वर पांडे के रूप में अच्छा साथी मिला। पांडे ने हर्मर के लगातार ओवरों में दो छक्के लगाये जबकि इस बीच रैना ने डुमिनी की तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया। रैना को आखिर में वायने पर्नेल ने बोल्ड किया। वह गेंद की लाइन में नहीं आ पाए। रैना ने 177 गेंद खेली तथा 14 चौके और तीन छक्के लगाए।
 
इसके तुरंत बाद पांडे भी आउट हो गए लेकिन शाहबाज और उनादकट ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को राहत नहीं लेने दी। पुजारा ने भी इन दोनों को बल्लेबाजी का पूरा मौका दिया और स्कोर 500 रन के पार पहुंचने के बावजूद जल्दी पारी समाप्त घोषित नहीं की। दक्षिण अफ्रीकी की तरफ से पर्नेल और डुमिनी ने तीन-तीन विकेट लिए।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहित और रैना के भी शतक, भारत का विशाल स्कोर