कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली- लाहौर बस रोकी - कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली- लाहौर बस रोकी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली- लाहौर बस रोकी

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा पांच भारतीय जवानों की हत्या के विरोध में युवक कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को अमृतसर के समीप दिल्ली-लाहौर बस को थोड़ी देर के लिए रोक दिया।

पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम चौधरी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने सदा-ए-सरहद मैत्री बस को अमृतसर-अटारी रोड पर रोक दिया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

कांग्रेसियों ने बस में बैठे यात्रियों को काले झंडे दिखाए। बस की सुरक्षा में चल रहे सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही वाहन को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया।

किसी भी प्रदर्शनकारी ने हालांकि भारत और पकिस्तान के ध्वज अंकित बस को नुकसान पहुंचाने का प्रयास नहीं किया।

सुरक्षा दस्ते के साथ दिल्ली से हरियाणा एवं पंजाब होकर अटारी तक की यात्रा करने वाली इस बस को थोड़ी देर तक रोका गया। वहां पहुंची अतिरिक्त पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया और कुछ ही मिनटों बाद बस को गंतव्य के लिए रवाना करा दिया। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया।

युवा कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि केंद्र सरकार इस बस सेवा को अविलंब बंद कर दे।

चौधरी ने कहा कि यदि पाकिस्तान सरकार भारतीय जवानों के हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली-लाहौर और लाहौर-दिल्ली बस सेवा को शनिवार से पंजाब में जगह-जगह रोकेंगे।

चंडीगढ़ से 13० किलोमीटर दूर फगवाड़ा कस्बे में प्रदर्शन के कारण बस का मार्ग पिछले दो दिनों से बदल दिया गया है।

इस बस सेवा की शुरुआत 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी ने शुरू किया था और वे इस पर सवार होकर अमृतसर से पाकिस्तान गए थे। संसद पर 2००1 में पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के बाद कुछ समय के लिए बस सेवा रोक दी गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेसी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली- लाहौर बस रोकी