फोटो गैलरी

Hindi Newsजिम्बाब्वे जाने वाली टीम मजबूत: कोहली

जिम्बाब्वे जाने वाली टीम मजबूत: कोहली

जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सहित कुछ चोटी के खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन दौरे के लिए टीम की कमान संभाल रहे विराट कोहली ने इस टीम को मजबूत करार...

जिम्बाब्वे जाने वाली टीम मजबूत: कोहली
Fri, 19 Jul 2013 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में प्रेरणादायी कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सहित कुछ चोटी के खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन दौरे के लिए टीम की कमान संभाल रहे विराट कोहली ने इस टीम को मजबूत करार दिया।

कोहली ने एक प्रचार कार्यक्रम से इतर कहा कि मैं नहीं समझता कि विशेषकर सीमित ओवरों के मैचों में अनुभव मायने रखता है। आपको 11 खिलाड़ी चाहिए जो सफलता के लिए भूखे हो, जो कड़ी मेहनत कर रहे हों और जिनका लक्ष्य टीम की जीत हो। सभी 15 खिलाड़ी मजबूत है और यह मजबूत टीम है। यह अच्छी टीम है।
भारत जिम्बाब्वे में 24 जुलाई से तीन अगस्त के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगा। यह टीम धौनी, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और इशांत शर्मा के बिना इस दौरे पर जाएगी।

कोहली ने कहा कि यदि टीम ने उसी तरह का खेल दिखाती है जैसा उसने पिछले डेढ़ महीने के अंदर दिखाया था तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मैं गारंटी नहीं दे सकता। यदि हम इस तरह से खेलना जारी रखते हैं तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा समय होगा। कई चीजें है जिससे लोग खुश होंगे।

धौनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने पहले इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी जीती और फिर वेस्टइंडीज में त्रिकोणीण वनडे सीरीज पर कब्जा किया। अब तक 108 एकदिवसीय मैच खेलने वाले 24 वर्षीय कोहली अपनी कप्तानी की मिसाल पेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा आगे बढ़कर नेतृत्व करना और अपने साथ खेलने वालों के लिए उदाहरण पेश करना पसंद है। मुझे जिम्मेदारियां लेना पसंद है। यह मेरे लिए नैसर्गिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें