कड़ा रहा कप्तानी का पहला अनुभव : कोहली - कड़ा रहा कप्तानी का पहला अनुभव : कोहली DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कड़ा रहा कप्तानी का पहला अनुभव : कोहली

कड़ा रहा कप्तानी का पहला अनुभव : कोहली

चोटिल महेंद्र सिंह धौनी की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले विराट कोहली ने श्रीलंका के हाथों त्रिकोणीय सीरीज़ के मैच में 161 रन की करारी हार के बाद स्वीकार किया कि उनके लिए राष्ट्रीय टीम की कप्तानी का पहला दिन ही बेहद कड़ा रहा।

श्रीलंका ने उपुल थरांगा के नाबाद 174 और माहेला जयवर्धने के 107 रन की मदद से एक विकेट पर 348 रन बनाए और फिर भारत को 44.5 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।

कोहली ने मैच के बाद कहा कि यह मेरे लिए काफी मुश्किल भरा दिन था। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। श्रीलंका ने वास्तव में बेहतरीन बल्लेबाजी की लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाये। आप जब 349 रन के लक्ष्य का पीछा करते हो तो आपको तेज शुरूआत की जरूरत होती है और हम इसमें नाकाम रहे। इससे हम लय नहीं बना पाये।

कोहली से जब बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पिंच हिटर को भेजने की जरूरत के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा कि हम जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखते हुए मैं नहीं मानता कि हमें इस विकल्प पर विचार करने की जरूरत थी। इससे आज फायदा नहीं होता।

उन्होंने कहा कि हम इस हार की समीक्षा करेंगे कि कहां गलती हुई। अभी हमें दो मैच और खेलने हैं। इस हार से खिलाड़ी थोड़ा आहत तो हुए हैं। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने थरांगा और जयवर्धने की सलामी जोड़ी की प्रशंसा की जिन्होंने पहले विकेट के लिए 213 रन की जोड़कर मजबूत नींव रखी।

उन्होंने कहा कि टॉस गंवाने के बाद हम बैकफुट पर थे और हमें इसकी जरूरत थी। माहेला ने दिखाया कि वह किस स्तर के बल्लेबाज है। उपुल को शुरू में संघर्ष करना पड़ा लेकिन वह आखिर तक टिका रहा और उसने अंतिम ओवरों में बेहतरीन बल्लेबाजी की।

मैथ्यूज ने कहा कि हमारा लक्ष्य 250 रन तक पहुंचना था। यदि हमारा स्कोर 250 रन भी होता तो गेंदबाज इसका बचाव कर लेते। माहेला और उपुल को पूरा श्रेय जाता है। मैन ऑफ द मैच थरांगा ने कहा कि जयवर्धने ने शुरू में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की जिससे श्रीलंका को अच्छी शुरूआत मिली।

उन्होंने कहा कि हमें अच्छी शुरूआत की जरूरत थी क्योंकि हम टॉस गंवा चुके थे। पहले दस ओवर महत्वपूर्ण थे। उन्होंने (भारत) शुरू में अच्छी गेंदबाजी की। हमने इन ओवरों से निबटने के बाद उन्हें दबाव में ला दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कड़ा रहा कप्तानी का पहला अनुभव : कोहली