फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका ने की मंडेला के स्वास्थ्य में सुधार की कामना

अमेरिका ने की मंडेला के स्वास्थ्य में सुधार की कामना

फेफड़ों में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती पूर्व दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की हालत लगातार चौथे दिन भी गंभीर और स्थिर बनी हुई...

अमेरिका ने की मंडेला के स्वास्थ्य में सुधार की कामना
Wed, 12 Jun 2013 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

फेफड़ों में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती पूर्व दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला की हालत लगातार चौथे दिन भी गंभीर और स्थिर बनी हुई है। अमेरिका ने उनके स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार की कामना की है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने कहा कि हम सभी नेल्सन मंडेला के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। हम उनके स्वास्थ्य में सुधार की कामना करते हैं। ओबामा को इस माह के अंत में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर जाना है।

मंडेला से ओबामा की पिछली मुलाकात तब हुई थी, जब वह बतौर सीनेटर दक्षिण अफ्रीका गए थे। कार्नी ने कहा कि मैं जानता हूं वे लोग तब मिले थे जब राष्ट्रपति एक सीनेटर थे। मुझे लगता है, कुछ सालों पहले प्रथम महिला दक्षिण अफ्रीका में थीं और तब नेल्सन मंडेला से मिली थीं, लेकिन मुझे यह नहीं पता कि राष्ट्रपति ने पिछली बार मंडेला से बात कब की थी।

विश्व के बड़े राजनेताओं में से एक मंडेला को गत 6 अप्रैल को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। इसके बाद वह जोहांसबर्ग स्थित अपने आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे थे, लेकिन बीते दिनों उनकी सेहत बिगड़ने के कारण 8 जून को उन्हें पेट्रोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। सात माह के भीतर मंडेला को तीसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें