फोटो गैलरी

Hindi Newsराधा कृष्णा माथुर बने नए रक्षा सचिव

राधा कृष्णा माथुर बने नए रक्षा सचिव

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राधा कृष्णा माथुर को शुक्रवार को रक्षा सचिव नियुक्त किया गया। वह शशिकांत शर्मा की जगह रक्षा सचिव बनाए गए हैं। शर्मा ने अब नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक का पदभार संभाल लिया...

राधा कृष्णा माथुर बने नए रक्षा सचिव
एजेंसीFri, 24 May 2013 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राधा कृष्णा माथुर को शुक्रवार को रक्षा सचिव नियुक्त किया गया। वह शशिकांत शर्मा की जगह रक्षा सचिव बनाए गए हैं। शर्मा ने अब नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक का पदभार संभाल लिया है।

रक्षा मंत्रालय की यहां जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि आरके माथुर को आज रक्षा सचिव नियुक्त किया गया है। माथुर 1977 बैच के मणिपुर-त्रिपुरा कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वह इससे पहले रक्षा मंत्रालय में सचिव (रक्षा उत्पादन) थे।

नया पदभार संभालने की तिथि से रक्षा सचिव के तौर पर उनका दो साल का कार्यकाल होगा। वह लंबे समय से रक्षा मंत्रालय से जुड़े हैं। सितंबर 2008 से अक्टूबर 2011 तक वह रक्षा विभाग में अतिरिक्त सचिव और विशेष सचिव रह चुके हैं।

सचिव (रक्षा उत्पादन) रहते माथुर रक्षा संबंधी सार्वजनिक उपक्रमों और अपने विभाग की आयुध फैक्ट्रियों के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया में शामिल रहे हैं। रक्षा खरीद को अधिक पारदर्शी बनाने और देश में रक्षा उत्पादन को बढ़ाने के प्रयासों को उन्होंने आगे बढ़ाया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें