फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई की स्वायत्तता पर मंत्रिसमूह की हुई पहली बैठक

सीबीआई की स्वायत्तता पर मंत्रिसमूह की हुई पहली बैठक

सीबीआई के स्वतंत्र कामकाज के विषय पर उच्चतम न्यायालय की तीखी टिप्पणी के बाद वित्त मंत्री पी चिदम्बरम की अगुवाई में एक मंत्रिसमूह ने इस एजेंसी को अधिक स्वायत्तता एवं अधिक वित्तीय शक्तियां देने के तौर...

सीबीआई की स्वायत्तता पर मंत्रिसमूह की हुई पहली बैठक
Thu, 23 May 2013 10:26 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के स्वतंत्र कामकाज के विषय पर उच्चतम न्यायालय की तीखी टिप्पणी के बाद वित्त मंत्री पी चिदम्बरम की अगुवाई में एक मंत्रिसमूह ने इस एजेंसी को अधिक स्वायत्तता एवं अधिक वित्तीय शक्तियां देने के तौर तरीकों पर चर्चा की।

मंत्रिसमूह को उसकी पहली बैठक में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया। इसमें उस प्रावधान को हटाने का विरोध किया गया जिसमें सीबीआई के लिए भ्रष्टाचार के मामले में संयुक्त सचिव या उसके ऊपर के अधिकारी के खिलाफ जांच के वास्ते सरकार से अनुमति लेना जरूरी होता है।

बैठक से जुड़े उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के निदेशक को और वित्तीय शक्तियां देने के प्रस्ताव को बैठक में बहुत ज्यादा समर्थन नहीं मिला। बैठक में चिदम्बरम, कानून मंत्री कपिल सिब्बल, विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, कार्मिक राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने हिस्सा लिया। केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे इस बैठक में भाग नहीं ले पाए क्योंकि वह अमेरिका में हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें