DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिक्सिंग के मद्देनजर बीसीसीआई ने बुलाई आपात बैठक

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण से स्तब्ध बीसीसीआई ने रविवार को कार्यसमिति की आपात बैठक बुलाई है जिसमें इस विवाद पर बात की जाएगी जिसने इस महंगी टी20 क्रिकेट लीग की विश्वसनीयता पर उंगली उठा दी है।
    
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष ने कार्यसमिति की आपात बैठक 19 मई 2013 को सुबह 11 बजे पार्क शेरेटन, चेन्नई में बुलाई है। इसमें कहा गया , कार्यसमिति अन्य बातों के अलावा मौजूदा आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग विवाद के परिणाम पर बात करेगी जिसमें दिल्ली पुलिस ने तीन खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है।
   
दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को कम से कम तीन आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के लिए गिरफ्तार किया। बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया है। इन पर आईपीएल की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत आरोप लगाए गए हैं।
    
बोर्ड ने प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अमित सिंह को भी निलंबित कर दिया है जो अब कथित रूप से सटोरिया है और कल 10 अन्य सटोरियों के साथ उसे गिरफ्तार किया गया था। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि गुजरात क्रिकेट संघ के रजिस्टर्ड खिलाड़ी अमित सिंह को बीसीसीआई ने जांच पूरी होने तक निलंबित कर दिया है।
    
दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने अमित को सटोरिया अमित कुमार कहा था लेकिन बाद में पता चला कि वह एक खिलाड़ी है जो 23 आईपीएल मैच खेल चुका है। पिछले सत्र में राजस्थान ने उसे छोड़ा था।

गिरफ्तार खिलाड़ियों पर मकोका लगाया जा सकता है जिससे उन्हें बिना जमानत के जेल हो सकती है। उन्हें अदालत ने पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने क्रिकेटरों से पूछताछ के लिए सात दिन की हिरासत की मांग की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिक्सिंग के मद्देनजर बीसीसीआई ने बुलाई आपात बैठक