फोटो गैलरी

Hindi Newsकर्नाटक में भाजपा के कुशासन को सुधारेगी कांग्रेस: मोइली

कर्नाटक में भाजपा के कुशासन को सुधारेगी कांग्रेस: मोइली

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा है कि कर्नाटक एक आईटी सुपरपावर के तौर पर फिर से उभरेगा और उस पर भारत को गर्व होगा। उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर निवेश के मामले में राज्य की छवि...

कर्नाटक में भाजपा के कुशासन को सुधारेगी कांग्रेस: मोइली
एजेंसीTue, 14 May 2013 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा है कि कर्नाटक एक आईटी सुपरपावर के तौर पर फिर से उभरेगा और उस पर भारत को गर्व होगा। उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर निवेश के मामले में राज्य की छवि खराब करने का आरोप भी लगाया।
   
वर्ष 1992 से 1994 के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे मोइली कल नयी दिल्ली से एक ऑडियो लिंक के माध्यम से यहां भारतीय मूल के अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे। इस ऑडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन इंडियन नेशनल ओवरसीज कांग्रेस (आईएनओसी) ने किया था।
   
इस आयोजन से ठीक एक दिन पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अमेरिका के 18 शहरों के अनिवासी भारतीयों को संबोधित किया था।
   
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली ने अनिवासी भारतीयों को अपने संबोधन में कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने कर्नाटक की छवि को अपूरणीय क्षति पहुंचाई जबकि कभी यह राज्य भारत में निवेश के लिए सर्वाधिक पसंदीदा स्थान था।
   
उन्होंने कहा हम एक स्थिर, भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी और जवाबदेह सरकार दे कर न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में कन्नड़ समुदाय की महत्वाकांक्षाएं पूरी करेंगे।
   
मोइली ने कहा कि मुख्यमंत्री के सिद्दरमैया की अगुवाई में नयी सरकार कर्नाटक को एक बार फिर आईटी सुपरपावर बनाएगी और भारत को उस पर गर्व होगा।
   
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कुशासन की वजह से कर्नाटक शिक्षा और ज्ञान के क्षेत्र में बहुत पीछे चला गया। उन्होंने कहा जिस राज्य का निर्माण सर एम विश्वेश्वरैया जैसे दिग्गजों ने किया था वह लड़खड़ा गया और भ्रष्ट भाजपा के पंजे से कर्नाटक को बाहर निकालने के लिए लोगों ने सही विकल्प चुन लिया है।
   
मोइली ने कहा कि कर्नाटक में चुनाव के नतीजों से आने वाले समय का संकेत मिलता है और यह आश्वासन भी कि केंद्र में लगातार तीसरी बार कांग्रेस की सरकार बनेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें