DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एजल भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई

एजल के उत्तरी क्षेत्र में 11 मई को हुए भूस्खलन में एक खाली सरकारी इमारत और नौ मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस हादसे के शिकार हुए दो और लोगों के शवों को रविवार की रात मलबे से बाहर निकाला गया है, जिससे हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 13 हो गई है।

राहत कार्यों की निगरानी कर रहे एजल के पुलिस अधीक्षक, यातायात, ललियनमाविया ने कहा कि मलबे में चार और शवों के फंसे होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि उनके शरीर के कुछ हिस्से दिख रहे हैं, लेकिन खड़ी ढलान होने के कारण मलबे की खुदाई करने में समय लग रहा है। शवों के ऊपर पड़े कॉन्क्रीट के बड़े बड़े हिस्सों के बीच खुदाई करने में काफी मुश्किल हो रही है।

राज्य सैन्य पुलिस का आपदा बचाव दल राहत एवं बचाव कायरें में जुटा हुआ है और यंग मिजो एसोसिएशन के प्रशिक्षित बचाव स्वयंसेवक उनकी सहायता कर रहे हैं। इस बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी मीजो नेश्नल फंट्र के प्रमुख जोरमथांगा ने आज इस हादसे को मानव निर्मित करार देते हुए इसकी न्यायिक जांच कराने की मांग की।

गौरतलब है कि 11 मई को तड़के हुए इस भूस्खलन में उत्तर एजल में नौ घर नष्ट हो गए, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लापता हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एजल भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई