फोटो गैलरी

Hindi Newsमुरादाबाद में 4 दलितों की अपहरण के बाद हत्या

मुरादाबाद में 4 दलितों की अपहरण के बाद हत्या

मुरादाबाद जिले में चार दलितों को अगवा करके उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर चारों शव जमीन के अंदर से बरामद कर...

मुरादाबाद में 4 दलितों की अपहरण के बाद हत्या
Wed, 08 May 2013 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में चार दलितों को अगवा करके उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस संबंध में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर बुधवार को चारों शव जमीन के अंदर से बरामद कर लिए।

पूरा मामला जिले के गम्मपुरा गांव का है, जहां विजय, सूरज, जसवीर और मनोज का पिछले सप्ताह उस समय अपहरण कर लिया गया था, जब वे रात को खेत में सिंचाई करने गए थे। कई दिनों की जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने अनीस नामक एक स्थानीय शख्स को गिरफ्तार किया, जिस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

अनीस की निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार तड़के गम्मनपुरा के पड़ोसी गांव तलवार के करीब झांडियों में से चारों दलित युवकों के शव बरामद किए। चारों की हत्या करके उनके शवों को जमीन में गाड़ दिया गया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि अनीस ने हत्या की बात कबूल ली है। जांच की जा रही है कि उसके साथ हत्या में और कौन-कौन लोग शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक अनीस का गम्मनपुरा गांव में एक महिला से प्रेम संबंध था। पिछले दिनों अनीस को महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद ग्रामीणों ने उसकी पिटाई कर दी थी। इसी बात से वह गांव के लोगों से नाराज था और बदला चुकाने के लिए गांव के चार युवकों की हत्या की।

उधर विपक्षी दलों ने इस मामले में राज्य सरकार की घेरेबंदी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती आज शाम तक गम्मनपुरा का दौरा कर सकती हैं। अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष पी एल पुनिया दोपहर बाद गम्मनपुरा पहुंच रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें