फोटो गैलरी

Hindi Newsस्पीकर—संसदीय कार्य मंत्री की बैठकों में भाग नहीं लेगी भाजपा

स्पीकर—संसदीय कार्य मंत्री की बैठकों में भाग नहीं लेगी भाजपा

भाजपा ने मौजूदा संसद सत्र के शेष दिनों में संसदीय कामकाज के लिहाज से लोकसभा अध्यक्ष और संसदीय कार्य मंत्री द्वारा बुलाई किसी भी बैठक में भाग नहीं लेने का ऐलान...

स्पीकर—संसदीय कार्य मंत्री की बैठकों में भाग नहीं लेगी भाजपा
Tue, 30 Apr 2013 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने मौजूदा संसद सत्र के शेष दिनों में संसदीय कामकाज के लिहाज से लोकसभा अध्यक्ष और संसदीय कार्य मंत्री द्वारा बुलाई किसी भी बैठक में भाग नहीं लेने का ऐलान किया। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर संसदीय परंपराओं में विश्वास नहीं होने का भी पार्टी ने आरोप लगाया।

पार्टी ने सरकार की उलटी गिनती शुरू होने की बात कही लेकिन यह भी साफ कर दिया कि फिलहाल उसका सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोई विचार नहीं है। लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने आज निम्न सदन में वित्त विधेयक पारित होने की प्रक्रिया का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व सहमति के आधार पर जब वह सदन में अपनी बात रख रहीं थीं तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इशारे पर सत्ता पक्ष के लोगों ने उनके वक्तव्य के दौरान बाधा डाली।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने भी उनका संरक्षण नहीं किया और सत्ता पक्ष के लोगों को बिठाने के बजाय उन्हें ही बैठने के लिए कहा। सुषमा ने कहा कि बाधा डालने में सबसे अग्रणी भूमिका संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ की रही।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इसलिए हमने निर्णय लिया है कि लोकसभा अध्यक्ष द्वारा बुलाई गयी किसी बैठक में या संसदीय कार्य मंत्री की किसी बैठक में पार्टी शामिल नहीं होगी। सुषमा ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि मेरा पूरी जिम्मेदारी के साथ आरोप है कि यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस अध्यक्ष हिंदुस्तान की संसदीय परंपराओं में तनिक भी विश्वास नहीं करतीं। लोकतांत्रिक संस्थाओं के लिए उनके मन में कोई सम्मान नहीं है। यही कारण है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस के लोग, चाहे सरकार में हों या बाहर, एक एक करके सारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को तोड़ रहे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें