फोटो गैलरी

Hindi Newsकुडनकुलम परमाणु संयंत्र को कोई खतरा नहीं: सरकार

कुडनकुलम परमाणु संयंत्र को कोई खतरा नहीं: सरकार

सरकार ने इस बात से इनकार किया है कि कुडनकुलम परमाणु संयंत्र में घटिया किस्म के पुर्जे उपयोग किए जाने के कारण संयंत्र को खतरा...

कुडनकुलम परमाणु संयंत्र को कोई खतरा नहीं: सरकार
Thu, 25 Apr 2013 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार ने इस बात से इनकार किया है कि कुडनकुलम परमाणु संयंत्र में घटिया किस्म के पुर्जे उपयोग किए जाने के कारण संयंत्र को खतरा है।
   
प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री वी नारायणसामी ने आज राज्यसभा को बताया कि कुछ समाचार पत्रों की खबरों मे कहा गया है कि कुछ लोगों ने कुडनकुलम परमाणु संयंत्र की सुरक्षा के बारे में जांच की मांग की है।
   
उन्होंने बताया कि इस संयंत्र में उपयोग किए गए सभी कलपुजरे का निर्माण जरूरत और निर्धारित मानकों के अनुरूप किया गया है। एक स्थापित गुणवत्ता आश्वासन कार्यक्रम के तहत इसकी चरणबद्ध तरीके से पुष्टि भी की गई है।
   
नारायणसामी ने टी एम सेल्वागणपति के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि एकीकत प्रणाली के कमीशनिंग चरण के दौरान उपकरणों के कामकाज का मूल्यांकन किया जाता है और यह सुनिश्चित किया जाता है कि कामकाज निर्धारित डिजाइन की जरूरत के मुताबिक हो।
   
उन्होंने गुंडूसुधारानी के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि दक्षिणी तमिलनाडु के मानवलाकुरिचि में विश्व का 30 फीसदी थोरियम भंडार है। उन्होने बताया कि तमिलनाडु के मानवलाकुरिचि की पुलिन बालुका में मोनाजाइट के भंडार हैं। मोनाजाइट थोरियमयुक्त एक खनिज है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें