फोटो गैलरी

Hindi Newsहसी को आया धौनी और रैना के साथ में मजा

हसी को आया धौनी और रैना के साथ में मजा

मिस्टर क्रिकेटर माइक हसी को आईपीएल की अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ बल्लेबाजी करने में आनंद आता...

हसी को आया धौनी और रैना के साथ में मजा
Fri, 19 Apr 2013 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मिस्टर क्रिकेटर माइक हसी को आईपीएल की अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना के साथ बल्लेबाजी करने में आनंद आता है क्योंकि इन दोनों के तेजी से रन बनाने के कौशल से उन पर से भी दबाव हटता है।

हसी ने चेन्नई की दिल्ली डेयरडेविल्स पर 86 रन की जीत के दौरान रैना के साथ दूसरे विकेट के लिये 60 और धौनी के साथ तीसरे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की थी। इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने मैच के बाद कहा कि धौनी जैसे खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है जो कि बेपरवाह अंदाज में बल्लेबाजी करके तेजी से रन बनाते हैं।

उन्होंने कहा कि सुरेश रैना दूसरे खिलाड़ी हैं जो ऐसा करते हैं। ये बल्लेबाज आप पर से दबाव हटाते हैं। इससे आप दूसरे छोर से केवल खाली जगहों पर गेंद मारकर रन बटोर सकते हो। इन दोनों के साथ साझेदारी से निश्चित तौर पर मदद मिलती है। हसी ने नाबाद 65 रन की पारी खेली। जब उनसे पूछा गया कि उनकी रनों की भूख को देखते हुए क्या वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर विचार कर सकते हैं, उन्होंने मुस्कराते हुए कहा कि नहीं मैं निश्चित तौर पर अपने फैसले से खुश हूं।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जिंदगी काफी कठिन होती है। आप साल में 10-11 महीने तक बाहर रहते हो। इसलिए मेरा फैसला केवल क्रिकेट से संबधित नहीं था। मेरे छोटे बच्चे हैं और मेरे संन्यास लेने की मुख्य वजह यही थी। ऑस्ट्रेलिया के दो चोटी के बल्लेबाज रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट आईपीएल में रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं और हसी ने उम्मीद जतायी कि वे जल्द ही बड़ी पारियां खेलेंगे।

उन्होंने कहा कि वे भी अच्छा करने के लिये प्रेरित हैं। टी20 में आपको थोड़े से भाग्य की भी जरूरत पड़ती है। मुझे उम्मीद है कि वे इसे बदलेंगे और जल्द ही कुछ बड़ी पारियां खेलेंगे। हसी ने मैच के बारे में कहा कि यहां 150 रन का स्कोर अच्छा होता क्योंकि फिरोजशाह कोटला की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। चेन्नई ने आखिरी दस ओवरों में 109 रन जोड़कर चार विकेट पर 169 रन बनाये थे।

उन्होंने कहा कि नयी गेंद थोड़ा नीचे रह रही थी। स्थिति का सही आकलन करना मेरी और (मुरली) विजय की जिम्मेदारी थी। इसके बाद हम कह सकते थे कि अच्छा स्कोर क्या होगा और मेरे हिसाब से 150 रन अच्छा स्कोर होता। बीच में टाइम आउट के दौरान मैंने (कोच) स्टीफन फ्लेमिंग से यह बात कही थी। धौनी की बड़े शॉट खेलने की क्षमता के कारण हम 20 रन अधिक बनाने में सफल रहे।

हसी ने हालांकि कहा कि उनकी टीम को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत भी काफी अच्छी थी, लेकिन हमारे लिये निरंतरता बनाये रखना जरूरी है। हमें आगे भी कड़ी मेहनत करनी होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें