फोटो गैलरी

Hindi Newsअच्छे छात्रों को ब्रिटेन आने से रोक नहीं सकते: पॉल

अच्छे छात्रों को ब्रिटेन आने से रोक नहीं सकते: पॉल

ब्रिटेन में छात्रों के लिए वर्तमान वीजा व्यवस्था की आलोचना करते हुए अनिवासी उद्योगपति और शिक्षाविद लार्ड स्वराज पॉल ने ब्रिटेन के अधिकारियों से इसे और छात्र अनुकूल बनाने की अपील की...

अच्छे छात्रों को ब्रिटेन आने से रोक नहीं सकते: पॉल
Tue, 09 Apr 2013 02:43 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में छात्रों के लिए वर्तमान वीजा व्यवस्था की आलोचना करते हुए अनिवासी उद्योगपति और शिक्षाविद लार्ड स्वराज पॉल ने ब्रिटेन के अधिकारियों से इसे और छात्र अनुकूल बनाने की अपील की है।
   
उन्होंने कहा कि हम अच्छे और प्रतिभावान छात्रों को ब्रिटेन आने से नहीं रोक सकते। आइए समस्या से अलग तरीके से निपटें। उन अच्छे छात्रों के यहां (ब्रिटेन) आने की विलक्षण और आनंददायक विशेषता यह होती है कि इससे ब्रिटिश छात्रों को भी फायदा मिलता है।
   
एक समारोह में उन्होंने कहा कि सीखने की एक बड़ी प्रक्रिया होती है। जब आप विभिन्न राष्ट्रों से एक साथ काम करने में सक्षम होते हैं तब वह खुद में ही शिक्षा होती है। मैं 1949 में एमआईटी गया और मेरा मानना है कि मैंने शिक्षा जितना ही विभिन्न देशों के छात्रों के साथ घुलकर सीखा।
   
कपारो ग्रुप के 82 वर्षीय प्रमुख और लेबर पार्टी नेता ने ब्रिटेन सरकार से वीजा व्यवस्था प्रतिभा और योग्यता के हित में करने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें