फोटो गैलरी

Hindi Newsमुलायम ने अब अडवाणी के साथ नेहरू की प्रशंसा की

मुलायम ने अब अडवाणी के साथ नेहरू की प्रशंसा की

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व प्रधान मंत्री स्व़ जवाहर लाल नेहरू की तारीफ करते हुये कहा है कि जो सच्चा और ईमानदार है, उसकी प्रशंसा की...

मुलायम ने अब अडवाणी के साथ नेहरू की प्रशंसा की
Sun, 07 Apr 2013 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व प्रधान मंत्री स्व़ जवाहर लाल नेहरू की तारीफ करते हुये कहा है कि जो सच्चा और ईमानदार है, उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए।

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने वाराणसी में उत्तरप्रदेश सांस्कृतिक, सामाजिक संस्थान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कहा कि जब मैं आडवाणी जी के बारे में कह रहा हूं कि वे सच्चे आदमी हैं, ईमानदार हैं, देश के विभाजन के समय उन्होंने बहुत कष्ट झेला है और संघर्षपूर्ण जीवन व्यतीत किया है तो लोग बिगड़ जाते हैं। लेकिन चाहे अपनी पार्टी का कोई व्यक्ति हो अथवा विपक्ष का यदि अच्छा है तो तारीफ का पात्र है।

मुलायम सिंह ने स्व नेहरू के बारे में कहा कि वह एक बड़े बाप के बेटे थे और उन्हें कोई भी कमी नहीं थी। लेकिन उन्होंने बहुत कष्ट सहे और राजनीति में उतरकर देश की सेवा की। यही वजह है कि देश की जनता ने उन्हें इतना मान-सम्मान दिया।

सपा सुप्रीमो ने लचर विदेश नीति पर केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लेने के साथ देश में बढ़ रही मंहगाई के लिए भ्रष्टाचार व लूट-खसोट को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार की कमजोर विदेश नीति का ही नतीजा है कि आज दुनिया का कोई देश भारत के साथ नहीं है। यहां तक कि चीन के साथ युद्ध में भी श्रीलंका सरीखे पड़ोसी देश हमारे साथ थे लेकिन आज श्रीलंका ने भी साथ छोड़ दिया है।

मुलायम ने महंगाई का मुद्दा उठाते हुये कहा कि गेहूं से गोदाम भरे पड़े हैं, चूहे खा रहे हैं। चीनी रखने की जगह नहीं लेकिन गरीबों की पहुंच से गेहूं व चीनी बाहर होती जा रही है। इसका मुख्य कारण यह है कि उच्च स्तर पर लूट खसोट मची हुई है। उन्होंने नेताओं को नसीहत देते हुये कहा कि मीडिया में छपी अपनी आलोचनाओं का उन्हें बुरा नहीं मानना चाहिये बल्कि वे गलत हैं तो उसमें सुधार लाना चाहिए और यदि बेवजह उनकी आलोचना हो रही है तो उसकी अनदेखी करनी चाहिए।

सपा नेता ने आम जनता से भी संपादकीय पृष्ठ जरूर पढ़ने की अपील करते हुये कहा कि उसे सरकारों को उलट-पलट करते रहना चाहिये क्योंकि इससे सरकारें चेतेंगी। उन्होंने कहा कि आपातकाल के बाद जनता काफी जागत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें