फोटो गैलरी

Hindi Newsअमन की फायरिंग!

अमन की फायरिंग!

आज मौसम बहुत अच्छा था। बहुत ज्यादा बारिश हुई और जब बारिश होती है, तो मेरा स्वात और खूबसूरत लगता...

अमन की फायरिंग!
Thu, 04 Apr 2013 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

आज मौसम बहुत अच्छा था। बहुत ज्यादा बारिश हुई और जब बारिश होती है, तो मेरा स्वात और खूबसूरत लगता है। मगर सुबह जगते ही अम्मी ने बताया कि आज किसी ने रिक्शा ड्राइवर और बूढ़े चौकीदार का कत्ल कर दिया है। यहां अब जिंदगी बद से बदतर होती जा रही है। आस-पास के इलाके से रोजाना सैकड़ों लोग मिंगोरा आ रहे हैं, जबकि मिंगोरा के लोग दूसरे शहरों की तरफ चले गए हैं।

हमने अपने तायाजाद भाई को फोन किया था कि वह इस अच्छे मौसम में अपनी गाड़ी में हमें मिंगोरा का चक्कर लगवाएं। वह आए, लेकिन जब हम बाहर निकले, तो बाजार बंद था, सड़कें सुनसान थीं। रात को एफएम स्टेशन पर मौलाना फजलुल्लाह ने तकरीर की और वह देर तक रोते रहे। उन्होंने लोगों से कहा कि वे हिजरत न करें, अपने घरों में वापस आ जाएं।

15 फरवरी, 2009। आज जैसी जबरदस्त फायिरग मैंने पहले कभी नहीं सुनी थी। हम सब डर गए, सोचा कि शायद तालिबान आ गए हैं। अब्बू ने कहा, ‘डरो मत, यह अमन की फायरिंग है।’ अब्बू ने बताया कि आज अखबार में आया है कि कल हुकूमत और तालिबान के दरम्यान स्वात के बारे में अमन मुहायदा हो रहा है। इसलिए लोग खुशी से फायरिंग कर रहे हैं। रात को जब तालिबान के एफएम पर भी अमन मुहायदा होने का एलान हुआ।..अमन मुहायदे की खबर सुनकर मेरी एक सहेली ने मुझे मुबारकबाद का फोन किया। उसने कहा कि अब उसे घर से निकलने का मौका मिलेगा, क्योंकि वह कई महीनों से एक ही कमरे में बंद रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें