फोटो गैलरी

Hindi Newsकारोबार बढ़ाने की संभावना तलाश रहा टाटा समूह

कारोबार बढ़ाने की संभावना तलाश रहा टाटा समूह

विविध कारोबारों में सक्रिय टाटा समूह अपने विभिन्न कारोबारी इकाइयों के जरिए अफ्रीका में कारोबार का विस्तार करने की संभावना तलाश रहा है और उसे अफ्रीकी देशों में कारोबार सालाना 30 प्रतिशत की दर से बढ़ने...

कारोबार बढ़ाने की संभावना तलाश रहा टाटा समूह
एजेंसीMon, 18 Mar 2013 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

विविध कारोबारों में सक्रिय टाटा समूह अपने विभिन्न कारोबारी इकाइयों के जरिए अफ्रीका में कारोबार का विस्तार करने की संभावना तलाश रहा है और उसे अफ्रीकी देशों में कारोबार सालाना 30 प्रतिशत की दर से बढ़ने की उम्मीद है। अभी अफ्रीकी देशों में समूह का कारोबार 2.3 अरब डॉलर है।

जहां टाटा मोटर्स ट्यूनीशिया और कीन्या जैसे देशों में स्थानीय साझीदारों के जरिए नयी असेंबली इकाइयां स्थापित करने की संभावना तलाश रही है, वहीं समूह की हास्पिटैलिटी कंपनी ताज होटल्स रिजाटर्स एंड पैलेसेज नए होटल खोलने के लिए तीन-चार देशों में प्रस्तावों पर विचार कर रही है।

टाटा संस के ब्रांड कस्टोडियन व मुख्य नैतिक अधिकारी मुकुंद गोविंद राजन ने यहां संवाददाताओं को बताया कि जो कारोबारी मॉडल भारत में काम कर रहा है, वही मॉडल अफ्रीका में काम कर सकता है और हम अफ्रीका में अपना कारोबार बढ़ाना चाहेंगे।

उन्होंने कहा कि समूह इस समय अफ्रीका के 20 देशों में अपनी नौ कंपनियों के जरिए मौजूद है और इन देशों में समूह का कुल कारोबार 2.3 अरब डॉलर है। समूह ने अभी तक अफ्रीका में कुल 1.7 अरब डॉलर का निवेश किया है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें