फोटो गैलरी

Hindi Newsलोकसभा में तीसरे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल

लोकसभा में तीसरे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल

विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा में आज लगातार तीसरे दिन प्रश्नकाल नहीं चल...

लोकसभा में तीसरे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल
Wed, 06 Mar 2013 12:17 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों की कर्ज माफी वाली संप्रग सरकार की योजना पर कल आई कैग की रिपोर्ट को लेकर भाजपा सदस्यों के विरोध तथा अन्य कुछ मुद्दों पर अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा में आज लगातार तीसरे दिन प्रश्नकाल नहीं चल सका।
   
सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने प्रश्नकाल चलाने का निर्देश दिया। इस बीच भाजपा के सदस्य अपने स्थानों पर खड़े होकर किसानों की कर्ज माफी योजना में कथित घोटाले की ओर इशारा करने वाली कैग की रिपोर्ट पर हंगामा करने लगे। उनके साथ जदयू और अकाली दल के सदस्य भी अपने स्थानों पर खड़े देखे गये।
   
उधर वाम दलों, अन्नाद्रमुक और सरकार को बाहर से समर्थन दे रही सपा के सदस्य भी विभिन्न मुद्दों पर शोर शराबा कर रहे थे। भाजपा, वाम दल और सपा के सदस्य आसन के समीप आकर हंगामा करने लगे।
   
स्पीकर मीरा कुमार ने सदस्यों से प्रश्नकाल चलने देने और शून्यकाल में अपने अपने विषय उठाने का आग्रह किया। लेकिन हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
   
इससे पहले सोमवार को पेट्रोल के बढ़े हुए दाम वापस लेने की विपक्ष की मांग और मंगलवार को उत्तर प्रदेश में एक डीएसपी की हत्या, श्रीलंका में तमिलों की स्थिति तथा पंजाब में कथित रूप से पुलिस की ज्यादती के खिलाफ विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही नहीं चल सकी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें