फोटो गैलरी

Hindi News'फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने पर ही करूंगा वापसी'

'फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने पर ही करूंगा वापसी'

घुटने में पिछले साल लगी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा है कि फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी...

'फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने पर ही करूंगा वापसी'
Mon, 04 Mar 2013 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

घुटने में पिछले साल लगी चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा है कि फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद ही वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करेंगे।
 
सुनंदन लेले की नई किताब 'भारत-पाक क्रिकेट' को लॉन्च करने के लिए यहां आए पठान ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि यह चोट बेहद दुर्भाग्यपूर्ण थी। मुझे यह चोट उस समय लगी जब सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था और मैं अच्छा खेल रहा था। इसके बाद मैंने टेस्ट मैचों में वापसी की कोशिश की लेकिन घुटने की चोट के कारण ऐसा नहीं हो सका।

ऐसी चीजें आपके बस में नहीं होतीं लेकिन अब मैं पूरी तरह से फिट हूं और बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। खेल में वापसी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में पठान ने कहा कि एक सप्ताह बाद में बेंगलूरु वापस जाऊंगा और इस बार फिटनेस सर्टिफिकेट के बिना वापसी नहीं करूंगा। तो बस कुछ दिन का इंतजार और उसके बाद मैं वडौदा में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 मैच में खेलने को तैयार हो जाऊंगा।
 
टीम इंडिया में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर इस ऑलराउंडर ने कहा कि टीम को जब और जहां मेरी जरूरत होगी मैं वहां खेलूंगा। जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो मैं एक जिम्मेदार गेंदबाज बनना चाहता हूं हालांकि मैंने इसके लिए काम भी करना शुरू कर दिया है। पहले मैंने छोटे रनअप के साथ शुरू किया लेकिन अब मैं फुल रन अप से गेंदबाजी कर रहा हूं।
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में भारत की जीतने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर पठान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत कहीं ज्यादा बेहतर टीम है और मुझे पूरी उम्मीद है कि हम यह सीरीज़ 3-0 या 4-0 से जीतेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें