DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहुगुणा का पल्लम राजू को शिलान्यास का न्योता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एम एम पल्लम राजू को सुमाड़ी में एनआईटी की आधारशिला रखने का न्योता दिया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बहुगुणा ने पल्लम राजू को यह आमंत्रण गुरुवार को नई दिल्ली में एक मुलाकात के दौरान दिया।

बहुगुणा ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि राज्य सरकार ने एनआईटी के लिये पौड़ी जिले के श्रीनगर गढ़वाल क्षेत्र के सुमाड़ी गांव में 300 एकड़ भूमि चिन्हित कर ली है और उसकी जल्द शुरुआत प्रदेश के लिये बेहद जरूरी है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य में केवल एक पालीटेक्निक कांलेज ही केंद्र प्रायोजित योजना के तहत आता है। उन्होंने राज्य के कुछ अन्य पालीटेक्निक कालेजों को भी इस योजना के तहत लाने और केंद्रीय सहायता देने का आग्रह किया।

इस संबंध में बहुगुणा ने मंत्री से कहा कि प्रदेश में उद्योगों में 70 फीसदी स्थानीय निवासियों को रोजगार देने की नीति के परिप्रेक्ष्य में तकनीकी शिक्षा प्राप्त मानव संसाधन की उपलब्धता बनायी रखनी आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने हाल ही में 15 नये राजकीय पालीटेक्निक और कई नये आईआईटी खोले हैं।

बहुगुणा ने केंद्रीय मंत्री से व्यवसायिक शिक्षा की गुणवत्ता में वृद्धि के लिये सामुदायिक कांलेजों की स्थापना योजना के अन्तर्गत उत्तराखंड को भी छह कालेज स्वीकृत करने का अनुरोध किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बहुगुणा का पल्लम राजू को शिलान्यास का न्योता