DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेकओवर करें और छा जाएं

हर नजर हम पर ठहरे... लोग हमारी तारीफ करें.. कम से कम हम पर ध्यान तो दें.. ये कुछ ऐसी बातें हैं जिनकी ख्वाहिश हर दिल में मचलती है। ये मुमकिन हो सकता है अगर हम अपने पहनने-ओढ़ने, सजने संवरने और व्यवहार में समय-समय पर जरूरी बदलाव करते रहें। इस बाबत अरशाना अजमत की रिपोर्ट।

अपना स्टाइल थोड़ा सा बदलकर देखिए
इसका यह मतलब नहीं है कि आप पूरी तरह से अपनी वॉर्डरोब बदल दीजिए। जैसे अगर आप परंपरागत हैं और आपने पूरी तरह से आधुनिक परिधान पहनने शुरू कर दिए तो देखने वालों की नजर में आपका लुक अटक भी सकता है। उन्हें एक झटका सा भी महसूस हो सकता है। आपको किसी को चौंकाना नहीं है, बस उनका ध्यान खींचना है। इसके लिए कुछ बातों पर अमल करना होगा।

अगर आप ट्रेडिशनल हैं तो: आप परंपरागत परिधान पहनते हैं तो उसमें थोड़ा सा बदलाव लाइए। मसलन अगर आपको चिकन के कुर्ते पहनने पसंद हैं तो आप जयपुरी प्रिंट या बाटिक ट्राई कर सकते हैं।

दुपट्टे की जगह जैकेट क्यों नहीं: अगर आप नेहरू कॉलर कुर्ता पहनते हैं उसके साथ स्टोल या दुपट्टा लेना आपको पसंद है तो इसकी जगह सदरी या शॉर्ट जैकेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका स्टाइल स्टेटमेंट भी नहीं टूटेगा और आपके लुक में बदलाव भी आ जाएगा।

रंगों से खेलिए: आप रंगों के साथ भी खेल सकते हैं। अगर आप राजस्थानी प्रिंट के परिधान मसलन कुर्तियां या कुर्ते पहनते हैं और हमेशा हल्के रंग पसंद करते हैं तो अब शोख या चटक पहन कर देखिए। यलो, ग्रीन और रेड जैसे रंग ट्राई कीजिए।

नए फैब्रिक से मिलेगा नया लुक: आप फैब्रिक के साथ भी खेल सकते हैं। मान लीजिए आपको चिकन बहुत पसंद है और आप हमेशा कॉटन पहनते हैं तो कुछ दिन जॉर्जट या नेट पर चिकन की कढ़ाई वाले परिधान पहनकर देखिए।

साडियों का पैटर्न बदलकर देखिए: जो महिलाएं हमेशा साउथ कॉटन या आंध्रा कॉटन की साड़ी पहनती हैं वह कभी-कभी पोचमपल्ली या बनारसी साड़ी पहन सकती हैं। इससे उनकी छवि भी बनी रहेगी और एक नयापन भी आएगा।

मॉडर्न स्टाइल वालों के लिए
टी शर्ट के कोटेशन बदलिए और कॉलर भी: अगर आप टीशर्ट के शौकीन हैं तो अलग अलग कॉलर वाली टी शर्ट ट्राई कर सकते हैं। अलग अलग कोटेशन वाली टी शर्ट भी आप पहन सकते हैं। मसलन अगर आप हमेशा फंकी या बिंदास बोल वाली टी शर्ट पहनते हैं तो आध्यात्मिक कोट वाली टी शर्ट पहनकर देखिए। सोचिए... जो लोग हमेशा आपकी टी शर्ट पर आई एम कूल ड्य़ूड लिखा देखते थे वह जब गौतम बुद्ध का कोई संदेश या ओशो की कोई सूक्ति देखेंगे तो आपको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे। साथ ही इस बात से भी वाकिफ हो जाएंगे कि भले ही ऊपर से आप कितने भी मॉडर्न दिखते हों लेकिन अंदर से खालिस देसी हैं।

शर्ट के अंदर टी शर्ट: अगर आप शर्ट पहनते हैं तो एक प्रयोग कर सकते हैं जो इन दिनों खासा फैशन में भी है। आप चेक की शर्ट पहनिए, सारे बटन खुले रखिए और अंदर एक फंकी सी कलर फुल टी शर्ट पहन लीजिए। इससे लुक थोड़ा सा फॉर्मल भी हो जाएगा और आपकी बिंदासियत भी बरकरार रहेगी।

वन पीस ड्रेस का जादू: जो लड़कियां हमेशा जींस टी शर्ट या केप्री टी शर्ट में रहती हैं वह अचानक से वन पीस ड्रेस पहनकर सबको चौंका सकती हैं। स्लिम ट्रिम फिगर है तो आप लाइक्रा आजमा सकती हैं जो बेहद स्मार्ट लगती हैं। अगर आप थोड़ी सी मोटी हैं तो कॉटन की ड्रेस आपके लिए बेस्ट रहेंगी।

नए लुक के लिए नया टॉप: आप अपने टॉप के साथ भी आसानी से खेल सकती हैं। अगर हमेशा आप टी शर्ट, शर्ट या कुर्ती पहनती हैं तो स्पैगेटी टॉप या बैलून टॉप ट्राई कीजिए। इससे आपकी पर्सनैलिटी की छुपी हुई बोल्डनेस बाहर निकल कर आएगी।  

और भी बहुत कुछ बदल सकते हैं आप..
टैटू:
गले, हाथ या गाल पर एक छोटा सा आकर्षक टैटू जो आपके जीवन दर्शन को बयां करता हो यकीनन लोगों की निगाह में आपको बनाए रखेगा।

बोल्ड एक्सेसरीज: छोटे छोटे इयरिरग को अलविदा कहिए और बड़े डैंगलर पहनने शुरू कीजिए। लड़के गले में एक लॉकेट डाल सकते हैं या फिर बोल्ड बक्कल वाली बेल्ट पहनकर लोगों का ध्यान हासिल कर सकते हैं।

पियर्सिग: सोचिए आपकी चिन या आपकी आई ब्रो के ऊपर एक छोटी सी पिन हो तो.. क्या ऐसा हो सकता है कि लोग आपको कॉम्पिलिमेंट दिए बिना आपके पास से गुजर जाएं। यहां दिए नुस्खे आपके काफी काम आ सकते हैं, आजमाइए तो..!

व्यवहार में भी लाइए थोड़ा सा नयापन
अगर बाहर से खुद को बदलना आपको थोड़ा सा मुश्किल लग रहा है तो अपनी अंदरूनी शख्सीयत को थोड़ा सा संवारिए। अपनी बातचीत या व्यवहार के तरीके में कुछ नया करने की कोशिश कीजिए।

शायराना मिजाज: बात-बात में शेर कहने की अदा किसका दिल नहीं चुराती। अगर आपकी तबीयत थोड़ी सी शायराना हो जाए तो यकीनन लोग आप पर फिर से ध्यान देने लगेंगे।

आध्यात्मिक बातें: इससे आप अपने अंदर नई ऊर्जा और ताजगी महसूस करेंगे जिसका अहसास दूसरों तक भी पहुंचेगा। साथ ही आपमें आने वाले बदलाव आपके पूरे व्यक्तित्व को बदल देंगे।

इंग्लिश विग्लिश: अगर आप बातचीत में इंग्लिश के कुछ हाई प्रोफाइल शब्दों का इस्तेमाल करेंगे तो भी लोग महसूस करेंगे कि आपमें कुछ तो है जो नया है।

जेस्चर: कोशिश करें कि लोगों के साथ थोड़ा ज्यादा घुलें मिलें, कोई पार्टी प्लान करें। साथ में खाना-पीना या किसी एक्टिविटी का हिस्सा बनकर भी आप लोगों का ध्यान खींच सकते हैं।

कब करना चाहिए बदलाव
जब किसी को सरप्राइज करने की चाहत हो। 
किसी नई कंपनी में ज्वाइन करते वक्त या काफी समय से नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं और सफलता नहीं मिल रही है तो मेकओवर आपके आत्मविश्वास को बनाए रखने में भी मददगार है।
जब ब्रेकअप हुआ हो या कोई झटका लगा हो तो इस तकनीक का सहारा लेना कारगर है। उस परिस्थिति और तनाव से निकलने में आपकी काफी मदद कर सकता है।
जब किसी एक ही गेटअप में काफी समय से हों।

मेकओवर के फायदे
लोग आपकी तारीफ करेंगे।
आपको नजरअंदाज करना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं होगा।
एक्सपर्ट मानते हैं कि एक जैसे लुक से हम खुद अपने से ही बोर हो जाते हैं जबकि लुक बदलने से हमारे अंदर ऊर्जा बनी रहती है।
वर्क प्लेस से लेकर स्कूल कॉलेज तक में आपकी पर्सनालिटी के आधार पर आपके बारे में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाते हैं।
खास बात यह है कि आज के समय में कपड़े, स्टाइल और हेयर कट को पर्सनैलिटी का हिस्सा माना जाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेकओवर करें और छा जाएं