DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निरुपमा ने की पो से मुलाकात, द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा

अमेरिका में नियुक्त भारत की राजदूत निरुपमा राव ने अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य टेड पो के साथ बैठक कर द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की।
   
निरुपमा के साथ अपनी बैठक में पो ने कहा कि अमेरिका दक्षिण एशिया क्षेत्र में भारत को स्थिरता का समर्थक और क्षेत्रीय एवं वैश्विक शांति, सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण सहयोगी मानता है।
   
राव और पो ने कल हुई बैठक में क्षेत्रीय मुद्दों और भारत-अमेरिका के संबंधों में हाल में हुए विकास पर चर्चा की। इनमें आतंकवाद से निपटने में सहयोग का मुद्दा भी शामिल है।
   
भारतीय दूतावास के प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय हालात पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया। पो ने कहा है कि अमेरिका भारत को दक्षिण एशिया क्षेत्र में स्थिरता की नींव और क्षेत्रीय एवं वैश्विक शांति, सुरक्षा एवं विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण सहयोगी मानता है।
   
टेक्सास के सांसद पो ने भारत-अमेरिका रणनीतिक भागीदारी के भविष्य को लेकर भी भरोसा जताया। सितंबर, 2012 में की गई अपनी भारत यात्रा को याद करते हुए पो ने निरूपमा के विचारों से सहमति जताते हुए कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और उर्जा जैसे क्षेत्र दोनों देशों के बहुआयामी साक्षेदारी के महत्वपूर्ण स्तंभ के तौर पर उभरे हैं।
   
गौरतलब है कि पो कांग्रेस की कई महत्वपूर्ण समितियों के सदस्य हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निरुपमा ने की पो से मुलाकात, द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा