DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो गुटों में भिड़ंत, एक की मौत, दो गंभीर

बड़बिल। जोड़ा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-12 में पूर्व दुश्मनी को लेकर दो गुटों में हुई भिड़ंत में जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

बुधवार की रात हुई घटना के बाद से पूरे बांसपानी क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण है। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस की तैनाती कर दी गयी है। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं घटनास्थल से 3 बाइक एवं बेस बॉल के डंडे बरामद किये गये हैं। सूत्रों व थाना प्रभारी सदानंद पानी के अनुसार बुधवार की सुबह जोड़ा थाने में अलेख साहू ने एक मामला दर्ज किया कि छवि महाकुड़, अर्जुन पात्रो, लम्बुधर प्रमाणिक, चितरंजन एवं कई अन्य ने हॉकी स्टीक तथा लोहे की रड से उसकी पिटाई की है।

वहीं बुधवार की शाम छवि महाकुड़ ने थाने में एक मामला दर्ज किया कि उसे गिरधारी, गोविन्द चंद्र महांती एवं अलेख साहू ने घर में घुसकर मारपीट की है। यह सब चल रहा था कि बुधवार की रात 10 बजे के आस-पास अचानक बांसपानी के भंजो हाटिंग में विवाद बढ़ गया। इस विवाद से अनजान सैलून चलाने वाले सुशील प्रमाणिक (25 वर्ष) की धारदार हथियार से सिर पर वार कर हत्या कर दी गयी। हालांकि रात में ही उसे टिस्को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं इस संघर्ष में दिनो प्रमाणिक एवं अलेख साहू टिस्को अस्पताल में भर्ती हैं। घर में शौच करने का आरोप लगाया, फिर पिटाई की : छवि छवि महाकुड़ ने कहा कि किशोर महांती, गिरधारी महांती, अलेख साहू आदि लोगों ने उस पर घर में शौच करने का आरोप लगाते हुए पिटाई कर दी। जब उसने इसकी जानकारी थाने में दी तो रात में बड़बिल से कई अपराधियों को बुलाकर कल यहां मारपीट की। मेरा बेटा निर्दोष था, फिर भी हत्या कर दी : प्रमिला मृतक की मां प्रमिला प्रमाणिक ने भी कहा कि मेरा बेटा पूरी तरह निर्दोष था, किन्तु अपराधियों ने उसकी एक न सुनी और उसे मौत के घाट उतार दिया।

वहीं स्थानीय लोग तथा उनके परिजन इस पूरे कांड को पूर्व की दुश्मनी, व्यापार एवं राजनतिक कारणों की वजह बता रहे हैं। पांच थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा, पूरी रात छापेमारी रात में मामला इतना बढ़ गया था कि 5 थानों के थाना प्रभारियों बड़बिल थाना प्रभारी अजय कुमार मिश्रा, बोलानी थाना प्रभारी प्रशांत सामल, रूगुडी थाना प्रभारी रामचंद्र वशि्वाल, जोड़ा थाना प्रभारी सदानंद पानी, बांमेबारी थाना प्रभारी जेम्स सामद ने पूरी रात कई जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी कर उक्त घटना में बड़बिल क्षेत्र के सुनील पात्रो, महेन्द्र महाकुड, कुशल केंट एवं बांसपानी के प्रकाश महांती को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया।

घटना स्थल से बाइक संख्या ओआर 09एम 5060, ओआर 09एम 9163, ओआर 09जे 8438 तथा कई बेस बॉल के डंडों को जब्त किया है। हत्याकांड में चर्चिल ने कराया मामला दर्ज हत्याकांड में गुरुवार की सुबह चर्चिल महाकुड़ ने थाने में एक मामला दर्ज किया है। इसमें गिरधारी महांती, गोविन्द चंद्र महांती, अलेख साहू, रिपुन दास, कालीचरण माझी कालिया उर्फ देवा महांती, महेन्द्र महाकुड़, कुशल केट, प्रकाश महांती एवं अन्य पर हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने इस मामले में धारा 147, 148, 450, 307, 302, 149 आइपीसी लगाकर मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार करीब 10 लोग फरार हैं। नहीं बख्शे जायेंगे दोषी :अतिरिक्त एसपी केन्दूझर के अतिरिक्त एसपी रामचंद्र बड़ाइक ने कहा कि इस घटना की हम पूरी तरह जांच कर रहे हैं तथा इसमें जो भी आरोपी पाया जाएगा उसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। हत्या की खबर सुन टिस्को अस्पताल में उमड़ी भीड़ गुरुवार की सुबह हत्या की खबर से टिस्को अस्पताल में सैकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो जाने से उत्तेजना का माहौल बन गया था।

बाद में पुलिस तथा कई बुजुर्गो के समझाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो गुटों में भिड़ंत, एक की मौत, दो गंभीर