DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जन कल्याण से जुड़े सक्षम तबका : मुख्यमंत्री

पटना (हि.ब्यू.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सक्षम और समर्थ तबके का जन कल्याण की गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया है। गुरुवार को न्यू पटना क्लब के नए भवन के शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि क्लब से जुड़े अनेक लोग अपने-अपने क्षेत्र की ऊंचाइयों पर हैं। उन्हें जरूरतमंदों की मदद और अन्य सामाजिक दायित्वों में सहयोग करना चाहिए। राज्य सरकार शिलान्यास के ही समय भवन के उद्घाटन की तारीख तय कर देती है।

जिस तरह बिहार म्यूजियम के उद्घाटन की तारीख 22 मार्च 2015 निर्धारित है, वैसे ही क्लब के लोग भी भवन के निर्माण की समय सीमा तय करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले पटना कोई आता नहीं था। अब तो देशभर के संगठनों का सम्मेलन पटना में हो रहा है। इस वजह से आधारभूत संरचना का विकास किया जा रहा है। राज्य सरकार बड़ा ऑडिटोरियम बनवा रही है। गांधी संग्रहालय के पास ज्ञान भवन बनवाया जा रहा है। विद्यापति भवन और भारतीय नृत्यकला मंदिर के लिए भी योजना बनाई जा रही है।

न्यू पटना क्लब के प्रस्तावित भवन में भी गेस्ट हाउस और कॉन्फ्रेंस हॉल बनवाया जा रहा है। इसका भी लोगों को उसी तरह लाभ होगा, जैसे शादियों के मौसम में क्लब के मैदान का उपयोग होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान वे एक बार टेनिस का मैच देखने क्लब में आए थे। शिक्षा मंत्री पी.के.शाही ने कहा कि जनता ने बिहार की बागडोर नीतीश कुमार को सौंपी तो राज्य का संयोग बदल गया। क्लब के सदस्यों को सामाजिक सरोकार का दायरा बढ़ाना चाहिए।

क्लब के अध्यक्ष डॉ.विजय नारायण सिंह ने स्वागत भाषण और संयुक्त सचवि रोहित सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर न्यायमूर्ति समरेन्द्र प्रताप सिंह, न्यायमूर्ति राजेन्द्र प्रसाद, न्यायमूर्ति (रिटा.) आर.एन.प्रसाद, पद्मश्री डॉ.आर.एन.सिंह, जदयू चिकित्सा सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.एल.बी.सिंह, नेत्र चिकित्सक डॉ. सुनील सिंह, क्लब के सचिव डॉ.ए.पी.एन. सिंह और कोषाध्यक्ष रामलाल खेतान भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जन कल्याण से जुड़े सक्षम तबका : मुख्यमंत्री