DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट में सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कोई चर्चा नहीं

गया, हिन्दुस्तान प्रतिनिधि। टिकारी-पंचानपुर रोड में जिला मुख्यालय से करीब सोलह किलोमीटर दूर दरियापुर गांव के पास प्रतिरक्षा मंत्रालय की जमीन में सेंट्रल यूनविर्सिटी बनाये जाने की मंजूरी केन्द्र सरकार ने दी है। मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने पिछले साल जुलाई महीने में बिहार में दो केन्द्रीय विश्वविद्यालय खोले जाने की स्वीकृति दी थी। एक सेंट्रल यूनिवर्सिटी गया में और दूसरा मोतिहारी में खोला जाना है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी खोले जाने की मंजूरी मिलने के बाद यह पहला आम बजट है।

लोगों को इस बजट पर ध्यान लगा हुआ था कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए इसमें क्या प्रावधान किया गया है, लेकिन बजट को देखने के बाद लोगों को काफी निराशा हुई। बजट में दोनों विश्वविद्यालयों के लिए कोई चर्चा नहीं है। इस बजट ने कई ऐसे निवेशकों को निराश किया है जो सेंट्रल यूनिवर्सिटी, दरियापुर के पास जमीन खरीदने के लिए मन बनाये हुए थे। ऐसे लोग बजट आने का इंतजार कर रहे थे। अगर, बजट में नालंदा यूनिवर्सिटी के पुनरुद्धार के लिए जो प्रस्ताव लाए गए हैं अगर गया केन्द्रीय विश्वविद्यालय के लिए भी उसी तरह का प्रस्ताव रहता तो लोगों में काफी खुशी होती।

जमीन की खरीद-बिक्री करनेवाले लोग दरियापुर गांव के आसपास जमीन खरीदने के लिए दौड़ पड़ते और वहां पर के किसानों की जमीन की मुंह मांगी कीमत मिलती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बजट में सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कोई चर्चा नहीं