DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

..किसानों का मित्र भी है हिन्दुस्तान

गया। नगर प्रतिनिधि। अपने अखबार के माध्यम से किसानों को कृषि से संबंधित जानकारियां सफल किसानों, छात्रों, व्यवसायियों, महिलाओं, उद्योगपतियों की सफलता की कहानी लिखकर उत्साह वर्धन करने वाले हिन्दुस्तान ने गांधी मैदान में हिन्दुस्तान किसान मेला का सफल आयोजन कर यह साबित कर दिया कि यह किसानों मित्र भी है। जिले के विभिन्न प्रखंडों से आये किसानों ने हिन्दुस्तान द्वारा आयोजित किसान मेले में ये बातें कहीं। कारू प्रसाद नगर प्रखंड के केंदुआ गांव के निवासी हैं। उन्होंने कहा कि किसान मेल्े में सीजन के अनुसार सभी उपकरण उपलब्ध हैं।

लपेटा पाइप और डीजल इंजन का भी स्टॉल रहना चाहिए था। डुमरिया से किसान मेला में कृषि से संबंधित जानकारी लेने आये वीरमणि पाठक ने किसान मेले के सफल आयोजन के लिए हिन्दुस्तान को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान अखबार के साथ-साथ किसानों का मित्र भी है। रामानंद शर्मा गुरारू प्रखंड के सोनडीहा से किसान मेला में आधुनिक कृषि औजारों को देखने और समझने आये हैं। उन्होंने बताया कि गेहूं और धान काटने की मशीन किसानों के लिए काफी फायदेमंद हैं।

छोटा पावर वीडर छोटे किसानों के लिए उपयुक्त है। सत्येंद्र प्रसाद वर्मा ने बताया कि हिन्दुस्तान अखबार और एसएमएस के द्वारा किसान मेला की जानकारी मिली है। वे डुमरिया प्रखंड के पनकारा गांव से किसान मेला में खरीदारी करने आये हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान अखबार का प्रयास सराहनीय है। रघुनंदन प्रसाद फतेहपुर प्रखंड के ईचा गांव के निवासी हैं। किसान मेला में खेती के सामान, बैंक, स्वास्थ्य, कृषि विभाग, बाईक, वाहन व अन्य सामग्रियों का स्टॉल एक परिसर में लगाकर अच्छा कार्य किया है।

ऐसे आयोजन से किसानों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:..किसानों का मित्र भी है हिन्दुस्तान