DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन सेंटरों पर आज से होगी सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा

हिन्दुस्तान संवाददाता बिहारशरीफ। जिले के तीन सेंटरों पर शुक्रवार से सीबीएसई की बारहवीं की परीक्षा होगी जबकि दसवीं की परीक्षा शनिवार से शुरू होगी। कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। बारहवीं व दसवीं की परीक्षा लेने के लिए जिले में कुल तीन केन्द्र बनाये गये हैं।

जिला मुख्यालय में एक तथा राजगीर अनुमंडल में दो परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। बिहारशरीफ में डीएवी स्कूल तथा राजगीर में सैनिक स्कूल व जवाहर नवोदय विद्यालय में सीबीएसई 12वीं व10 वीं की परीक्षा लेने के लिए केन्द्र बनाये गये हैं। डीएवी स्कूल,बिहारशरीफ के प्राचार्य ने बताया कि इस परीक्षा केन्द्र पर बारहवीं के पांच सौ तथा दसवीं के छह सौ परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसी तरह जवाहर नवोदय विद्यालय,राजगीर में दसवीं में 104 तथा बारहवीं में 96 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

विद्यालय के प्राचार्य एमभी गंधारे व उपप्राचार्य डा.बी.के.सिंह ने बताया कि परीक्षा कदाचार मुक्त माहौल में होगी । इसकी पूरी तरह से व्यवस्था कर ली गयी है। राजगीर सैनिक स्कूल के हेड़ाास्टर ने बताया कि इस केन्द्र पर दसवीं में 408 तथा बारहवीं में 204 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा पूरी तरह से कदाचार मुक्त होगी। इसकी सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। केन्द्रडीएवी स्कूल बिहारशरीफ यहां के परीक्षार्थी होंगे शामिल आरपीएस,बिहारशरीफ, ए.आर. एकेड़ाी, बिहारशरीफ तथा गोल्डेन वेल जवाहर नवोदय विद्यालय, राजगीर सैनिक स्कूल राजगीर तथा डीएवी स्कूल बिहारशरीफसैनिक स्कूल राजगीर शविम आवासीय स्कूल नालंदा, सरस्वती विद्या मंदिर हसनपुर, जेठियन।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तीन सेंटरों पर आज से होगी सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा