DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट : किसी ने झुनझुना तो किसी ने शानदार बताया

नवगछिया, निज संवाददाता। वित्तमंत्री पी. चिदंबरम द्वारा लोकसभा में पेश किये गये आठवीं बजट को किसी ने सराहा, किसी ने झुनझुना बताया तो किसी ने इसे चुनावी बजट तो किसी ने महिलाओं का बजट बताया। कहते हैं विधायक: विधायक ने बतट की प्रशंसा करते हुए कहा कि बजट में वित्तमंत्री ने बिहार के लिए बहुत कुछ दिया है। बिहार को विशेष दर्जा के मुद्दे पर उन्होंने बिहार को गरीबी रेखा के अंदर मानकर एक शुभ संकेत दिया है। बजट अच्छा है।

जिसमें महिलाओं के साथ-साथ मध्यम वर्गो का ख्याल रखा गया है। नरेन्द्र कुमार नीरज, सचेतक, बिहार विधानसभाबजट को झुनझुना मकड़जाल बताते हुए बहिपुर विधायक ने इसे चुनावी बजट बताया। उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं के लिए कुछ नहीं है। मनरेगा में जो पूर्व में बजट के प्रावधान में था उसमें एक रुपया नहीं बढ़ा है। ई. शैलेन्द्र, बहिपुर, विधायककहते हैं व्यापारी :वित्तमंत्री का बजट एक सामान्य बजट है। यह सामान्य रूटीन जैसा है। जिसमें न कुछ अच्छा है और न खराब है।

नालंदा विश्वविद्यालय को धन राशि का प्रावधान अच्छी बात है। रामावतार सर्राफ , अध्यक्ष, चैम्बर ऑफ कॉमर्स बजट में कुछ नयापन नहीं है। आम आदमी पर कोई बोझ बजट में नहीं दिया गया है। 5 लाख की कमाई पर 2 हजार की छूट टैक्स में दी गई है। 25 लाख के हाउसिंग लोन पर एक लाख के ब्याज में छुट अच्छा है। पवन सर्राफ, सचवि, चेम्बर ऑफ कॉमर्सबजट में महिलाओं को अधिक जबजों दी गयी है। इसलिए यह महिलाओं का बजट है।

उनका कहना है कि महिलाओं को आर्कषित कर वोट लेने वाला यह बजट है। यह साधारण बजट है जिसमें कुछ भी नहीं है। शवि कुमार पंसारी, व्यवसायीबजट में कुछ नया नहीं है। टैक्स में छुट नहीं दी गई। लोगों को बजट से जो आशा थी वह निराशा में बदल गई है। बीएचयू, नालंदा को धनराशि का प्रावधान अच्छी बात है लेकिन कर में भी रियायत होनी चाहिए। अजय रूंगटा, व्यवसायीबजट निराशाजनक है। बजट में युवाओं के लिए कुछ नहीं है।

बजट में कोई राहत प्रदान नहीं की गई है। महंगाई से राहत की उम्मीदों पर बजट ने पानी फेर दिया है। प्रवीण भगत, व्यवसायीबजट में व्यवसायियों के लिए कुछ खास नहीं है। आयकर में मामूली छूट है। आम लोगों के लिए बजट में कोई राहत वाली बात नहीं है। महिलाओं पर जरूर कुछ ध्यान दिया गया है। निर्मल मुनका, व्यवसायीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बजट : किसी ने झुनझुना तो किसी ने शानदार बताया