DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अधविक्ताओं का धरना सात को

कहलगांव। गुरुवार को स्थानीय अनुमंडल न्यायालय परिसर स्थित विधिज्ञ संघ के पुस्तकालय में व्यवहार न्यायालय स्थापना संघर्ष समिति की एक आवश्यक बैठक हुई। संघर्ष समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार पांडेय ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि अनुमंडल न्यायालय में व्याप्त अराजकर्ता एवं भ्रष्टाचार तथा अनुमंडलस्तरीय व्यवहार न्यायालय की स्थापना के लिये सभी अधविक्ता सात मार्च को दस बजे से अपहरण चार बजे तक धरना देंगे। इसकी सूचना भागलपुर के प्रमंडलायुक्त, जिला पदाधिकारी तथा मुख्यमंत्री को दी जाएगी।

इसके अलावा संबंधित पदाधिकारियों को स्मार पत्र प्रेषित किया जाएगा। यह भी निर्णय लिया गया कि व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा। बैठक में विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष प्रेम शंकर सिंह, गणेश प्रसाद यादव, अंबिका प्रसाद, जयशंकर सिंह, सुबोध कुमार गुप्ता, पारसनाथ सिन्हा सहित अन्य अधविक्तागण उपस्थित थे। नि.सं.सीपीएम का बहुमत मिलने पर खुशीकहलगांव। स्थानीय नगर के सीपीएम कार्यालय में त्रिपुरा में सीपीएम पार्टी को बहुमत प्राप्त होने की खुशी में यहां के माकपाइयों ने खुशी का इजहार करते हुए पटाखे व मिठाइयां बांटे।

माकपा जिला कमेटी सदस्य संजीव कुमार ने बताया कि त्रिपुरा में लगातार माकपा ने बहुत हासिल की है। संजीव सहित दीपनारायण पासवान, मिथिलेश कुमार, कमल पासवान, देवराज सिंह, श्याम यादव, बुलबुल देवी, भगुनी देवी, माया देवी सहित अन्य सदस्यों ने खुशी जताई। नि.सं.गंगा पंप नहर का पंप हाउस पूरा होने के कगार परवर्ष 2015 तक हजारों एकड़ भूमि को मिलने लगेगी पटवन की सुविधाकहलगांव। निज संवाददातालंबे समय से जिस गंगा पंप नहर के माध्यम भागलपुर को पूर्वी क्षेत्र सहित झारखंड प्रदेश के हजारों एकड़ भूमि के जोतदार पटनवन की राह ताकते आ रहे थे वह सपना अब पूरा होने के कगार पर पहुंच गया है।

कहलगांव नगर के करीब एक किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम स्थित कुलकुलिया सैतपुरा ग्राम स्थित रुंगटा इंटर प्राइजेज द्वारा 23 करोड़ की लागत से गंगा पंप नजर योजना के बटेश्वर स्थान पंप हाउस स्टोज वन का निर्माण कार्य चल रहा है। गंगा पंप नजर के कार्यपालक अभियंता मो. शफी अहमद ने बताया कि इस पंप हाउस के सिविल वर्क का करीब 95 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। आगामी जून माह तक काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्थानीय नगर के शवि कुमारी पहाड़ पर करीब साढ़े तीन करोड़ की लागत से श्रीराम इंटर प्राइजेज द्वारा पंप हाउस-2 का सिविल कार्य किया जा रहा है।

यह कार्य भी जून माह तक पूरा कर लिया जाएगा। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि सिविल वर्क पूरा हो जाने के बाद तीन सिगमेंट में योगिक कार्य में केबलिंग, पैनल, इलेट्रिकल आदि किया जाना है। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि वर्ष 2015 के मार्च तक सारे कार्य पूरे कर लिए जाएंगे। इसके साथ ही भागलपुर जिला क्षेत्र सहित झारखंड प्रदेश के सीमा क्षेत्र से हजारों एकड़ भूमि में पटवन की सुविधा प्राप्त हो जाएगी और नहर क्षेत्रों के सात-आठ जगहों पर विद्युत विभाग की 11 हजार केवीए की लाइन लौड़ती है जिसे हटाने या ऊंचा करने के लिये बिजली विभाग को कई बार लिखा गया है।

पर अभी तक हटाया नहीं गया है। इसे हटाना जरूरी है ताकि नहर निर्माण का कार्य गति से हो सके। सर्वे के लिये प्रपत्र दो भरने की तिथि बढ़ीकहलगांव। प्रखंड के वैसे भू-स्वामी जो अपनी जमीन के सर्वे के लिये प्रपत्र दो नहीं भरे हैं। वह हल्का कर्मचारी कार्यालय में संबंधित कर्मचारियों से मिल अपना प्रपत्र दो भरवा लें। सीओ निरंजन कुमार ठाकुर ने बताया कि जो भू-स्वामी अपना प्रपत्र दो अब तक जमा नहीं किये हैं व जल्द अपना प्रपत्र भर लें।

प्रपत्र दो का उद्देश्य है कि रैयत अपने जमीन संबंधित दावा प्रस्तुत कर जमाबंदी रजिस्टर दो में अंकित किया जाना है। सं.सू.ं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अधविक्ताओं का धरना सात को