DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘बजट में युवाओं व महिलाओं का विशेष ख्याल’

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। 1. नारी सुरक्षा को लेकर इस बजट में जो प्रस्ताव लाया गया है, वह बिल्कुल अनोखा है। पहली बार बजट में इन्हें ऊपर स्थान दिया गया है। इसके साथ ही महिलाओं के लिए सार्वजनिक बैंक का खुलना भी सराहनीय है। ये सारी चीजें महिलाओं के हक में हैं, जो उन्हें आगे बढ़ाने में हितकारी होंगी। सोनिया अग्रवाल, रज्जू साह लेन निवासी 2. इस बजट में महिलाओं पर खासा ध्यान रखा गया है। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक हजार करोड़ रुपये का निर्भया फंड सबसे सुखद है।

सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित भविष्य देने के लिए जो बजट में प्रावधान किया है, वह बदलाव का संकेत है। शबनम सिद्दीकी, माड़ीपुर निवासी 3. बजट में युवाओं के लिए कई तरह के प्रावधान लाए गए हैं। एजुकेशन से लेकर रोजगार में विशेष ध्यान रखा गया है। शिक्षा में विशेष प्रावधान, एएमयू, बीएचयू आदि के लिए अलग से फंड युवाओं के लिए काफी अच्छा है। इसके अलावा मध्यवमवर्गीय पर कोई नया कर नहीं लगाना भी बजट का अच्छा पक्ष रहा। पुनीता कुमारी, मिठनपुरा 4. युवाओं और महिलाओं का इस बजट में विशेष ध्यान रखा गया है।

दो हजार करोड़ रुपये का फंड अलग से देना बड़ी बात है। इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष जोर और उनके लिए अलग से बैंक खोला जाना भी बजट का लुभावना पक्ष रहा। गर्भवती मां व बच्चों के लिए 300 करोड़ रुपए का बजट सुखद है। उषा कुमारी जायसवाल, क्लब रोड 5. इस बार के बजट में युवाओं का विशेष ध्यान रखा गया है। युवाओं के लिए कौशल विकास योजना विशेष लाभकारी है। इसके साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी युवाओं पर ध्यान रखा गया है।

महिलाओं के लिए कई तरह के फंड हितकारी हैं। अभिषेक कुमार, खबड़ा 6. मध्यमवर्गीय लोगों पर कोई नया कर नहीं लगाकर राहत दी गई है। इसके साथ ही इस बार के बजट में युवाओं और महिलाओं के लिए भी कई नए प्रावधान लाए गए हैं। महिलाओं के लिए अलग से फंड और निर्भया फंड जैसी योजनाएं सुखद हैं। राजकुमार चेतन, सरैयागंज।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘बजट में युवाओं व महिलाओं का विशेष ख्याल’