DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिक्षकों ने भरी हुंकार, आंदोलन शुरू

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। अपनी मांगों को लेकर शिक्षकों ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। गुरुवार को हुंकार भरते हुए सैकड़ो शिक्षकों का जत्था शिक्षा विभाग के जिला कार्यालय में पहुंचा।

विभिन्न प्रखंडों से आए शिक्षकों का तेवर देख डीईओ से लेकर डीपीओ कार्यालय तक सकते में रहा। शिक्षकों के पहुंचने से पहले ही कार्यालय से अधिकारी नदारद हो गए। आक्रोशित शिक्षकों ने डीईओ तथा डीपीओ कार्यालय में प्रदर्शन किया। अधिकारियों के नहीं मिलने से गुस्साए शिक्षकों ने अनशि्चितकालीन हड़ताल करने की घोषणा की। इसकी शुरुआत शुक्रवार से दोदिवसीय हड़ताल के साथ की जाएगी। गुरुवार को बिहार राज्य प्रारम्भिक शिक्षक संघ के बैनर तले सैकड़ो शिक्षकों का जत्था पहले खुदीराम बोस स्टेडियम पहुंचा।

यहां से प्रदर्शन करते हुए शिक्षकों का दल पहले डीपीओ स्थापना कार्यालय पहुंचा। डीपीओ अब्दुससलाम अंसारी के नहीं मिलने पर शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय का रूख किया मगर वहां भी कार्यालय में सन्नाटा पसरा था। नाराज शिक्षकों ने इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल प्रखंड अध्यक्ष अजित कुमार, श्रीनारायण सहनी, अभय कुमार, संजय कुमार, संजीत चौधरी आदि ने कहा कि समान काम के लिए समान वेतन हमारा अधिकार है। इस अधिकार के लिए जब शिक्षक आवाज उठाते हैं तो उनके साथ दमनात्मक रवैया अपनाया जाता है।

इंग्लेश कुमार, माला कुमारी, रीना कुमार समेत सभी शिक्षकों ने कहा कि अभी शुक्रवार और शनिवार को दो दिवसीय हड़ताल पर शिक्षक सीएल लेकर रहेंगे। इसके बाद यह अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत होगी। शिक्षकों के एक दल ने डीएम को भी अपनी मांगों का एक ज्ञापन सौंपा। न्याय मिलने के आश्वासन के बाद शिक्षकों का दल वापस लौटा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिक्षकों ने भरी हुंकार, आंदोलन शुरू