फोटो गैलरी

Hindi Newsसीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज मांगे

सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज मांगे

सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित दस्तावेज मांगे...

सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज मांगे
Wed, 27 Feb 2013 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने रक्षा मंत्रालय से अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं। वहीं उसने संदिग्ध लाभार्थियों से 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी सौदे में कथित दलाली के बारे में पूछताछ की तैयारी कर ली है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने मंत्रालय द्वारा पूछे गए सवालों पर इतालवी फर्म फिनमेकैनिका की ओर से दिए गए जवाब को भी मांगा है।

उन्होंने कहा कि एजेंसी उन परिस्थितियों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिनमें रक्षा मंत्रालय में फिनमेकैनिका और उसकी सहायक कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के हिसाब से कथित तौर पर जरूरतों में सुधार किया गया। उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर विनिर्देशों में बदलाव से संबंधित फाइलें एजेंसी की रक्षा मंत्रालय के उन अधिकारियों की पहचान करने में मदद करेंगे जिनसे वह पूछताछ कर सकती है और वे बदलाव के कारणों को समझाने में उसकी मदद कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि एजेंसी का एक दल रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के संपर्क में है जिनसे इन फाइलों को यथाशीघ्र पेश करने को कहा गया है। सीबीआई के मामले में कानूनी राय लेने के बाद कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय से कंपनियों की भारतीय इकाइयों एयरोमैटिक्स और आईडीएस इंफोटेक के शेयरधारिता स्वरूप की जानकारी के लिए दस्तावेजों को मांगने की संभावना है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें