फोटो गैलरी

Hindi Newsसीजन की आखिरी सेल का लें मजा

सीजन की आखिरी सेल का लें मजा

युवाओं को शॉपिंग हमेशा ही लुभाती है। अगर कम कीमत में अच्छा सामान मिल रहा हो तो कहने ही क्या! दुकानों पर भीड़ सी उमड़ आती है। दिल्ली के ज्यादातर बाजार इन दिनों इसी भीड़ से गुलजार हैं। लगभग हर जगह सेल...

सीजन की आखिरी सेल का लें मजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 22 Feb 2013 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

युवाओं को शॉपिंग हमेशा ही लुभाती है। अगर कम कीमत में अच्छा सामान मिल रहा हो तो कहने ही क्या! दुकानों पर भीड़ सी उमड़ आती है। दिल्ली के ज्यादातर बाजार इन दिनों इसी भीड़ से गुलजार हैं। लगभग हर जगह सेल चल रही है। सर्दियों के परिधानों पर तो कुछ ज्यादा ही छूट मिल रही है। अगर आप भी खरीदारी करना चाहते हैं तो जरा जल्दी कीजिए, क्योंकि यह सेल का आखिरी हफ्ता है। पूरी जानकारी दे रही हैं सुषमा कुमारी

अगर आप अपनी वॉर्डरोब में नए परिधान शामिल करना चाहते हैं तो खरीदारी के लिए यह सही समय है। इस समय लगभग हर तरह के परिधानों और एक्सेसरीज पर सेल चल रही है। हालांकि सबसे ज्यादा छूट सर्दियों के सामान पर है। सर्दियों के ज्यादातर सामान मसलन, जैकेट या कोट जल्दी फैशन से बाहर नहीं होते। इसलिए अगर आप इस साल उन्हें कम कीमतों पर खरीद लें तो अगले साल महंगी खरीदारी से बच सकते हैं। खास बात यह है कि सेल का जादू ब्रांडेड सामानों के साथ स्ट्रीट मार्केट तक में दिख रहा है।

80 प्रतिशत तक बचत
अगर आप ब्रांडेड परिधानों के शौकीन हैं, मगर महंगी कीमतें आपको अपना शौक पूरा करने से रोक देती हैं तो वीकएंड सेल आपके लिए खरीदारी का सटीक मौका है। आप अपनी पसंद के परिधान उनकी असली कीमतों से करीब 80 प्रतिशत कम दामों पर खरीद सकते हैं। हो सकता है कि आपको 5 हजार रुपए का कोई कोट मात्र 1500 रुपए में मिल जाए। दरअसल इस वक्त दिल्ली के लगभग सभी ब्रांडेड स्टोर्स भारी डिस्काउंट के साथ दिल खोलकर ग्राहकों का स्वागत कर रहे हैं। सर्दियां खत्म होने वाली हैं। ऐसे में दुकानदार कम से कम प्रॉफिट में भी गर्म कपड़े बेचने के लिए तैयार हैं, जिससे उनका पुराना माल बिक जाए और वह नए माल से दुकानें सजा सकें।

साउथ दिल्ली जाना मत भूलिएगा
दक्षिणी दिल्ली की पॉश साउथ एक्स मार्केट में ज्यादातर शोरूम में गर्म कपड़ों पर 10 से 50 प्रतिशत तक की छूट है, जबकि कुछ जगहों पर 60 से 80 प्रतिशत की छूट भी मिल रही है। कहीं-कहीं तो एक के साथ एक फ्री का विकल्प भी है। कई दुकानों पर अलग-अलग चीजों पर अलग-अलग ऑफर हैं। लेकिन सबसे ज्यादा छूट गर्म कपडमें पर ही है। इसके बाद बारी आती है बूट और शूज जैसे सर्दियों के फुटवियर की। इन पर आपको 25 से 70 प्रतिशत तक की छूट मिल जाएगी। लाजपत नगर और सरोजिनी नगर बाजार में भी आपको ऐसे ऑफर मिल जाएंगे।

साउथ दिल्ली से दूर है घर तो..
दिल्ली यूनिवर्सिटी से सटी नॉर्थ दिल्ली के मॉडल टाउन और कमला मार्केट में भी सेल का लाभ आप आसानी से उठा सकते हैं। वेस्ट दिल्ली के राजा गार्डन, राजौरी गार्डन, शालीमार बाग, ईस्ट दिल्ली की लक्ष्मी नगर मार्केट, सेंट्रल दिल्ली की कनॉट प्लेस मार्केट में भी आपको परिधानों के साथ शूज़ और एक्सेसरीज पर भारी छूट मिल सकती है। ये ऑफर मॉल के साथ-साथ ब्रांडेड परिधानों के रिटेल आउटलेट में भी मिल रहे हैं।

सबके लिए है सेल
लडम्कों के लिए टी शर्ट, शर्ट, डेनिम, सूट, जैकेट, स्वेटर्स, कोट, ट्राउजर्स, कार्डिगन्स, बेल्ट, सॉक्स, पोलो, कैप, मफलर्स, शूज, बेल्ट पर छूट मिल रही है तो लडम्कियों के लिए कोट, लॉन्ग कोट, स्वेट शर्ट, जैकेट, लॉन्ग जैकेट, श्रग्स, स्कार्फ, पशमीना, कश्मीरी शॉल, जींस, बूट्स पर छूट है। खास बात यह है कि आप कम पैसों में स्टाइलिश और अच्छी क्वालिटी वाले परिधान या एक्सेसरीज खरीद सकते हैं।

ब्रांड और आउटलेट जो दे रहे हैं छूट
विल्स लाइफस्टाइल, कैटलॉग, जिवो, डब्ल्यू, ओम प्रिंट्स, साबूज, फ्रंटियर, ग्लोबस, प्लैनेट फैशन, ब्लैकबेरी, वुडलैंड, वैन हुसैन, पॉल मॉल, टॉमी हिल फाइटर, मीना बाजार, रूप साड़ीज, आहूजा संस, व्रैंगलर ली, राखी एंड वंदना, डीएंडए, कल्पना, पीतांबरी साड़ीज, बूटी लेडीज वियर, कार्लटन, रेड टेप, क्लाक्र्स, रेमंड, दिवा कलेक्शन, रौशन्स, वेस्टसाइड, मडाम, शाकुंतलम, ऐरो, रूप मंदिर, इनसेंस, बॉम्बे सिलेक्शन, चुनमुन, लिलीपुट, के-लाउंज, जिनी एंड जॉनी, जॉकी, लिवाइस, पैंटालून्स, रीगल शूज, ग्लैमर शूज, बाटा, फेयरडील, इटालिनो शूज।

हीरा भी रंगा छूट के रंग में
अब यदि हीरे पर भी सेल का रंग नजर आए तो भला ऐसा मौका कोई हाथ से जाने देगा! जी हां, तनिष्क और मेहरा संस में इन दिनों डायमंड ज्वेलरीज पर 20 प्रतिशत तक की छूट मिल रही है। डायमंड के अलावा भी कई स्टोंस पर छूट है।

स्ट्रीट मार्केट में भी सेल का जादू
अगर आप स्ट्रीट मार्केट से खरीदारी करते हैं तो इन दिनों वहां भी सेल की बहार है। सरोजिनी नगर और लाजपत नगर जाकर देखें। वहां 350, 250 और 150 के साथ 20 से 70 रुपये की सेल भी लग रही है। कई चीजें हैं, जो इन कीमतों में आप खरीद सकते हैं।

युवाओं को खूब रास आ रही है सेल
कॉल सेंटर में काम करने वाली स्नेहा ने लाजपत नगर से सर्दियों के कई परिधान खरीदे हैं। वह बताती हैं कि जो सामान महंगा होने के कारण सीजन में नहीं खरीद पा रही थीं अब आधे दाम पर खरीदे हैं। कई परिधान ऐसे हैं, जिन्हें अगले दो-तीन साल तक आसानी से पहन सकती हैं। डीयू के छात्र समीर ने भी साउथ एक्स से कुछ ब्रांडेड जैकेट खरीदी हैं। वह मानते हैं कि जैकेट आसानी से दो से तीन साल पहनी जा सकती हैं। समीर बताते हैं कि छात्र होने की वजह से वह बहुत महंगे कपड़े नहीं खरीद पाते हैं। घर से जो पैसे आते हैं उनमें से बचे पैसों से ही खरीदारी करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें