फोटो गैलरी

Hindi Newsनामधारी सहित 22 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर

नामधारी सहित 22 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर

शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप की हत्या के मामले में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष एसएस नामधारी सहित 22 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और अपहरण के आरोपों में आरोप पत्र...

नामधारी सहित 22 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर
Sat, 16 Feb 2013 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल 17 नवंबर को शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप की हत्या के मामले में शनिवार को उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष एसएस नामधारी सहित 22 लोगों के खिलाफ हत्या, आपराधिक साजिश और अपहरण के आरोपों में आरोप पत्र दायर किया गया।

दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार की अदालत में आरोप पत्र दायर किया। पुलिस ने अदालत को भरोसा दिलाया था कि वह 15 फरवरी तक आरोप पत्र दायर कर देगी लेकिन कल जब ऐसा नहीं हुआ तो मजिस्ट्रेट ने पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए 16 फरवरी के दोपहर तीन बजे तक आरोप पत्र दायर करने का आदेश दिया था।
 
अदालत ने आरोप पत्र का संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को निर्देश दिया कि वह नामधारी और गिरफ्तार किए गए 10 अन्य आरोपियों को 19 फरवरी को अदालत में पेश करे। तकरीबन 1000 से भी ज्यादा पन्नों के आरोप पत्र में पुलिस ने नामधारी और 21 अन्य पर आईपीसी के तहत हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश, अपहरण, गैर-कानूनी तरीके से बंधक बनाकर रखने और सबूत मिटाने के आरोप लगाए हैं। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को शस्त्र कानून की धाराओं के तहत भी दोषी माना है।

दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में स्थित फार्म हाउस में पिछले 17 नवंबर को पोंटी चड्ढा और हरदीप की एक शूटआउट में मौत हो गई थी। दोनों भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। आरोप पत्र में 110 सरकारी गवाहों के नाम भी हैं। मामले से जुड़े सभी पक्षों को आरोप पत्र की एक प्रति मुहैया कराई गई है।

अपराध शाखा कुल 22 आरोपियों में से नामधारी, उसके निजी सुरक्षा अधिकारी सचिन त्यागी और नौ अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है। कल शाखा ने गिरफ्तार किए गए सभी 10 आरोपियों की न्यायिक हिरासत दो दिन बढ़ाने की मांग की थी। अदालत ने इस मांग को मान लिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें