फोटो गैलरी

Hindi Newsआयकर अधिकारियों ने नितिन गडकरी से पूछताछ की

आयकर अधिकारियों ने नितिन गडकरी से पूछताछ की

आयकर अधिकारियों ने पूर्ति समूह में संदिग्ध निवेश के आरोपों की जांच के सिलसिले में गुरुवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ...

आयकर अधिकारियों ने नितिन गडकरी से पूछताछ की
Thu, 31 Jan 2013 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

आयकर अधिकारियों ने पूर्ति समूह में संदिग्ध निवेश के आरोपों की जांच के सिलसिले में गुरुवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

सूत्रों ने बताया कि गडकरी को पहले कल पेश होना था। आयकर अनुसंधान निदेशक गीता रविचंद्रन ने मध्य नागपुर के सदर क्षेत्र में स्थित कार्यालय में उनसे पूछताछ की।

पूर्ति समूह और कुछ अन्य कंपनियों में निवेश और उनके निजी लेनदेन से संबंधित सवालों के जवाब में भाजपा नेता के प्रतिनिधि ने 25 पृष्ठों का दस्तावेज पहले ही सौंपा था।

गडकरी ने किसी गड़बडी के आरोप से इंकार किया है और कहा कि उन्होंने कुछ समय पहले ही पूर्ति समूह से इस्तीफा दे दिया था। आयकर विभाग ने इस महीने के दूसरे पखवाड़े में पेश होने के लिए गडकरी को समन जारी किया था। आयकर अधिकारी उनकी कंपनियों और उनके खिलाफ कर वंचना के आरोपों की जांच कर रहे हैं।

आयकर विभाग उन विभिन्न कंपनियों की जांच कर रहा है जिन्होंने गडकरी की कंपनी पूर्ति पावर एंड सुगर लि़ में निवेश किए हैं। सूत्रों के अनुसार विभाग ने कथित तौर पर 30 कंपनियों का पता लगाया है जिनका पूर्ति पावर एंड सुगर लि से लेनदेन है।

आयकर अधिकारियों ने 22 जनवरी को मुंबई में 11 परिसरों की जांच की थी जो पूर्ति समूह से कथित तौर पर जुड़ी कंपनियों से संबंद्ध थे। बताए गए पतों पर ऐसी इन कंपनियों के कोई चिह्न नहीं थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें