फोटो गैलरी

Hindi News‘मिडनाइट्स...’ को भारत लाकर खुश हैं रश्दी

‘मिडनाइट्स...’ को भारत लाकर खुश हैं रश्दी

लेखक सलमान रुश्दी फिल्म निर्मात्री दीपा मेहता की फिल्म ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रन’ के प्रचार के सिलसिले में मंगलवार को भारत में थे और उनके मुताबिक उन्हें इस फिल्म को इसकी जन्मभूमि में प्रदर्शित कर खुशी हो...

‘मिडनाइट्स...’ को भारत लाकर खुश हैं रश्दी
Thu, 31 Jan 2013 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लेखक सलमान रुश्दी फिल्म निर्मात्री दीपा मेहता की फिल्म ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रन’ के प्रचार के सिलसिले में मंगलवार को भारत में थे और उनके मुताबिक उन्हें इस फिल्म को इसकी जन्मभूमि में प्रदर्शित कर खुशी हो रही है।

रुश्दी ने कहा कि मुम्बई में वापस आकर अच्छा लगा क्योंकि मैं कहता आया हूं कि फिल्म की कहानी इस किताब से निकली है जो कि इस शहर पर आधारित है, इसलिए इसे यहां लाना मेरे और दीपा के लिए सबसे महत्वपूर्ण शुरुआत है।

फिल्म की कहानी रुश्दी द्वारा इसी नाम से लिखी गई किताब पर आधारित है जिसके लिए उन्हें बुकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। रश्दी ने इस फिल्म की पटकथा भी तैयार की है।

उन्होंने कहा कि यह 50 देशों में प्रदर्शित हो रहा है लेकिन हमें किसी न किसी रूप में यह लगता है कि यह जगह सबसे महत्वपूर्ण मोर्चा है।

इस फिल्म में सत्या भाभा, श्रेया सरन, सिद्धार्थ, अनुपम खेर, शबाना आज़मी, सीमा बिस्वास, शहाना गोस्वामी, सोहा अली खान और दर्शील सफारी जैसे कलाकार हैं और इसका प्रदर्शन शुक्रवार एक फरवरी को होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें