फोटो गैलरी

Hindi Newsआईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत पांचवें स्थान पर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत पांचवें स्थान पर

भारत आईसीसी की ताजा टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बना हुआ है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति और मजबूत की...

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत पांचवें स्थान पर
Tue, 15 Jan 2013 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत आईसीसी की ताजा टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बना हुआ है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति और मजबूत की है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल के आखिर में चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से गंवाने वाले भारत के पहले की तरह 105 रेटिंग अंक हैं। वह चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से चार अंक पीछे है जो 109 अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड पर 2-0 की जीत से एक रेटिंग अंक मिला है और इससे उसके 124 रेटिंग अंक हो गए हैं। इस तरह से वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड से छह अंक आगे हो गया है। इस बीच सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 20 में शामिल अकेला भारतीय बल्लेबाज है। तेंदुलकर के 653 अंक हैं और वह 19वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क शीर्ष पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला हालांकि अपने करियर में पहली बार शीर्ष पर पहुंचने के करीब हैं। वह एक पायदान उपर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान क्लार्क से केवल एक रेटिंग अंक पीछे हैं तथा पाकिस्तान के खिलाफ एक फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में चोटी पर काबिज हो सकते हैं। इसके विपरीत क्लार्क की अब 22 फरवरी को टेस्ट क्रिकेट में वापसी होगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच उस दिन से चार मैचों की सीरीज शुरू होगी।

गेंदबाजों की तालिका में भारत के प्रज्ञान ओझा नौवें, जहीर खान 15वें और आर अश्विन 20वें स्थान पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें